Home Bihar जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन में बिहार बालिका टीम को तीसरा स्थान

जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन में बिहार बालिका टीम को तीसरा स्थान

by Khelbihar.com
  • वंदना को स्टार प्लेयर ऑफ इंडिया व आशीष को अपकमिंग प्लेयर्स अवार्ड प्राप्त हुआ

पटना : मूर्तिजापुर ( महाराष्ट्र ) में आज संपन्न हुए 67वीं जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालिका वर्ग में बिहार को तीसरा स्थान ( कांस्य पदक ) प्राप्त हुआ। इस बात की जानकारी देते हुए बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बताया कि बालिका वर्ग के संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने बिहार को 35-32,35-30 से पराजित किया।

इस हार के बाबजूद बिहार की बालिका टीम को अंकों के आधार पर बेहतर प्रदर्शन के लिए तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। बिहार की ओर से कप्तान वंदना,काजल,मुस्कान,गीता,कशिश ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। जबकि बालक वर्ग में सातवें स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में बिहार ने तेलंगाना को 35-33,35-31 से हराकर सातवां स्थान प्राप्त किया। चैंपियनशिप के बालिका वर्ग उत्कृष्ट प्रदर्शन के बिहार की कप्तान वंदना कुमारी ( वैशाली ) को चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार ” स्टार प्लेयर ऑफ इंडिया ” से पुरस्कृत किया गया।

जबकि बालक वर्ग में बिहार की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले आशीष कुमार ओझा ( सीवान ) को चैपियनशिप के “अपकमिंग प्लेयर्स अवार्ड ” से पुरस्कृत किया गया।
बिहार बालिका बॉल बैडमिंटन टीम को राष्ट्रीय जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में तीसरा स्थान ( कांस्य पदक ) प्राप्त होने पर बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष-सह-बिहार विधान परिषद सदस्य प्रो.नवल किशोर यादव, संघ के वरीय उपाध्यक्ष-सह-बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ,संघ की उपाध्यक्ष-सह-जदयू नेत्री प्रो.सुहेली मेहता,उपाध्यक्ष-सह-जीएसटी अधिवक्ता मिथिलेश कुमार मंडल,डॉ. ज्ञानेन्द्र सिंह,संयुक्त सचिव मिताली मित्रा,रंजन गुप्ता,पुष्कर देव,प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्र आइजीआइएमएस के प्रोपराइटर पवन कुमार केजरीवाल,पटना जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव डॉ.अरुण दयाल,प्रशिक्षक राकेश कुमार,बादल कुमार ने टीम के प्रशिक्षक विनोद कुमार धोनी,प्रबंधक नेहा रानी सहित टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

शीघ्र हीं बिहार बालिका जूनियर बॉल बैडमिंटन टीम को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल करने के लिए राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की ओर से सम्मानित किया जायेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!