Home Bihar अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के ट्रायल को लेकर सारी तैयारियां पूरी,ट्रायल की तिथि घोषित :- कृष्णा पटेल

अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के ट्रायल को लेकर सारी तैयारियां पूरी,ट्रायल की तिथि घोषित :- कृष्णा पटेल

by Khelbihar.com

पटना। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) से मान्यता प्राप्त बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में बीसीए के नवनिर्वाचित सचिव अमित कुमार के आदेशानुसार आगामी 12 अप्रैल 2023 से आयोजित होने वाली अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट सत्र- 2022- 23 के लिए खिलाड़ियों का जोनल टीम में चयन को लेकर ओपन ट्रायल कल 4 अप्रैल 2023 से 9 अप्रैल 2023 तक राजधानी पटना के शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क ( हार्डिंग पार्क) में आयोजित हो रही है जिसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अनुमोदित बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संविधान (रूल्स एंड रेगुलेशंस) के सुसंगत धाराओं तथा माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश दिनांक 14 सितंबर 2022 के अनुपालन में प्रदत क्रिकेटिंग एंड नन- क्रिकेटिंग शक्ति के तहत खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को तलाशने और चयन प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता लाने के लिए नवनिर्वाचित सचिव के द्वारा ग्रीष्मकालीन सत्र को ध्यान में रखते हुए समय अभाव के कारण सभी आयु वर्गों के खिलाड़ियों के लिए ओपन ट्रायल के माध्यम से अंतर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन इस सत्र किया जा रहा है और खिलाड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी मान्यता प्राप्त जिला संघ के पदाधिकारियों को उचित फोरम के माध्यम से सूचित किया जा चुका है।

जिसमें एक जिला से अधिकतम 15 खिलाड़ियों की सूची इस ओपन ट्रायल में भाग लेने के लिए जिला संघ के पदाधिकारियों द्वारा भेजे जाने हैं।जबकि बिहार का प्रतिनिधित्व कर चुके खिलाड़ियों को जिला संघ से किसी प्रकार की सिफारिश अथवा नाम अग्रसारित करने की आवश्यकता नहीं है वह आवश्यक दस्तावेज के साथ इस ट्रायल में सीधा भाग ले सकते हैं। खिलाड़ियों को जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, और माता-पिता का आधार कार्ड की प्रति के साथ ट्रायल स्थल पर निर्धारित तिथि के अनुसार सभी जिला से संबंधित खिलाड़ी प्रातः 8:00 बजे रिपोर्ट करेंगे।

इस अंतर जोनल सीनियर मेंस टूर्नामेंट का टीम चयन को लेकर जो तीन सदस्यीय चयन समिति गठित की गई है उसके चेयरमैन मनोज यादव, संयोजक राजेश कुमार सिन्हा और मुकेश कुमार वर्मा को बनाया गया है। जिनकी निगरानी में यह ट्रायल संपन्न होगी और पूरी पारदर्शिता के साथ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का जोनल टीम के लिए चयन किया जाएगा।

जिलावार जोनल ट्रायल की तिथि निम्न इस प्रकार हैं :-

(१.) सेंट्रल जोन:- ( ट्रायल तिथि 4 अप्रैल 2023) को पटना, वैशाली, लखीसराय, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा और मुंगेर जिला से निबंधित खिलाड़ी ट्रायल में भाग लेंगे।

(२.) साउथ जोन :- (ट्रायल तिथि 6 अप्रैल 2023) को गया, अरवल, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिला संघ से निबंधित खिलाड़ी भाग लेंगे।
(३.) नॉर्थ जोन :- ( ट्रायल तिथि 7 अप्रैल 2023) को बेगूसराय, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल और मधेपुरा जिला संघ से निबंधित खिलाड़ी भाग लेंगे।

(४.) वेस्ट जोन :- ( ट्रायल तिथि 8 अप्रैल 2023) को सारण, सिवान, गोपालगंज, ईस्ट चंपारण, वेस्ट चंपारण, सीतामढ़ी और शिवहर से निबंधित खिलाड़ी भाग लेंगे।
(५.) ईस्ट जोन :- ( ट्रायल तिथि 9 अप्रैल 2023) को बांका, जमुई, भागलपुर, खगड़िया, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज से निबंधित खिलाड़ी इस ट्रायल में भाग लेंगे।

जबकि अन्य तीन रेस्ट ऑफ जॉन रेड, ब्लू और ग्रीन के नाम से जो टीम गठित होगी उसमें सभी जोन से मिलाकर शेष प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!