Home Bihar बीसीए के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न,

बीसीए के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न,

by Khelbihar.com
  • बीसीए के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न
  • सिनीयर पुरुष वर्ग के अलावा महिला और जूनियर वर्ग के घरेलू मैचों के लिए बजट स्वीकृत
  • सहित अनेक निर्णय लिए गए

पटना: बीते 1 अप्रैल को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक निर्माणाधीन कार्यालय 45 सी, पाटलिपुत्र कालोनी, पटना में राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में अध्यक्ष के अलावा बीसीए के कोशाध्यक्ष आशुतोष नन्दन सिंह, जिला संघों के प्रतिनिधि ओम प्रकाश जयसवाल, खिलाड़ी प्रतिनिधि (महिला) लवली राज ने शारीरिक रूप से जबकि उपाध्यक्ष दिलीप सिंग,  संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव सुश्री प्रिया कुमारी और खिलाड़ी प्रतिनिधि (पुरुष) विकास कुमार वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा बैठक में शामिल हुए।

इस बैठक में गत बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि की गई। इसके बाद 3 अक्तूबर 2022 से 31 मार्च 2023 तक के सभी प्रकार के आय व्यय पटल पर विमर्श के लिए रखा गया, जिसे चर्चा के बाद सर्वसम्मति से पारित किया गया।

बीसीए के तत्वावधान में चल रहे इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर टूर्नामेंट के संचालन और हो रहे  खर्चों पर विस्तार से चर्चा की गई, तथा इसे संतोषप्रद पाते हुए अब तक के खर्चे को पारित किया गया । U-19, महिला तथा U-23 आयु वर्ग के होने वाले आगामी घरेलू टूर्नामेंट के फिक्चर और बजट को महाप्रबंधक क्रिकेट संचालन सुनील कुमार सिंह के द्वारा प्रस्तुत किया गया, जिसे कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के के द्वारा सर्वसम्मति से औपबंधिक रूप से स्वीकृति दी गई। सपोर्ट स्टाफ के लंबित भुगतान की प्रक्रिया के लिए उपाध्यक्ष दिलीप सिंह और कोषाध्यक्ष आशुतोष नन्दन सिंह को अधिकृत किया गया।

जीएसटी एवं टीडीएस तथा अन्य अनिवार्य अनुपालन को संतोषप्रद पाया गया। बीसीए से संबन्धित न्यायिक मामलों तथा थानों में दर्ज मामलों में आवश्यक कारवाई के लिए, दो अधिवक्ताओं की सेवा बीसीए पैनल में लेने का निर्णय किया गया। बीसीए के निर्माणाधीन कार्यालय में हो रहे कार्य का निरीक्षण किया गया, और कुछ आवशयक निर्देश के साथ चल रहे कार्य पर संतोष प्रकट किया गया।

जिला संघों के अनुरोध पर पूर्व में स्वीकृत बजट में बढ़ोतरी की गई, ताकि खिलाड़ियों को और बेहतर सुविधा प्रदान कराई जा सके। अंपायर और स्कोरर के भत्ता आदि में बढ़ोतरी किया गया। अवैध बैठक में भाग लेने वाले दस जिला संघों के पदाधिकारियों ने, बीसीए के द्वारा पूछे गए स्पष्टीकरण पर अपना पक्ष समर्पित करते हुए, शपथ पत्र देते हुए धोखे से व्यक्तिगत कार्यक्रम के बहाने बुला कर हस्ताक्षर करवाने की बात कही है। इन सभी जिला संघों ने राकेश कुमार तिवारी के नेतृत्व और बीसीए की एकजुटता में विश्वाश व्यक्त किया।   इस सभी स्पष्टीकरण को बैठक में पटल पर रखा गया, सभी जवाबों को संतोषप्रद पाते हुए इन जिलों के खिलाफ कारवाई नहीं करने का निर्णय लिया गया।

बीसीए की सुगम कार्य संचालन के लिए कार्यप्रणाली और उत्तरदायित्व निर्धारण हेतु प्रस्तुत कार्यनिति संहिता को स्वीकृत किया गया। इस बैठक में अब तक हुई सभी नियुक्तियों को भी संपुष्ट किया गया। बीसीए के बैंक खाता संचालन हेतु कार्यकारी सचिव और कोषाध्यक्ष को अधिकृत करने के संबंध में अध्यक्ष ने आवश्यक कारवाई के लिए निर्देश दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!