Home Bihar बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के कन्वेनर बने ज्ञानेश्वर गौतम,

बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के कन्वेनर बने ज्ञानेश्वर गौतम,

by Khelbihar.com

मोतिहारी : ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने टूर्नामेंट कमिटी के कन्वेनर बनाया हैं।पू.चम्पारण के लिए यह पहला अवसर हैं कि जब यहाँ के किसी शख्सियत को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में जगह मिला हैं।पू.च.के खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों में इसको लेकर जबरदस्त उत्साह का माहौल हैं।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि यह नियुक्ति बिहार क्रिकेट एसोसिएशन(बीसीए) के अध्यक्ष राकेश तिवारी के द्वारा की गई हैं।बीसीए के द्वारा डाले गए नोटिफिकेशन के अनुसार 5 सदस्यीय टूर्नामेंट कमिटी के गठन किया गया हैं।

आनंद कुमार मिश्रा को चेयरमैन बनाया गया हैं जबकि ज्ञानेश्वर गौतम को कन्वेनर की जिम्मेदारी दी गई हैं।अरुण कुमार सिंह,विनय कुमार झा और मुकेश कुमार सिंह को सदस्य के रूप में कमिटी में स्थान मिला हैं।मीडिया प्रभारी श्री रंजन ने बताया कि सन 1976 में ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन का गठन हुआ लेकिन तब से आज तक ईसीडीसीए से जुड़ा कोई भी व्यक्ति को बीसीए में जगह नही मिला था।श्री गौतम इस जिला के पहले व्यक्तित्व हैं जिन्हें बीसीए में जगह मिला हैं।

यह हमारे जिला के लिए गौरव की बात हैं।मीडिया प्रभारी श्री रंजन ने बताया कि 2017-18 सत्र में श्री गौतम ने ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में बतौर सचिव पदभार ग्रहण किया तब से जिला का क्रिकेट खेल और खिलाड़ियों ने लम्बी छलांग लगाते हुए राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन का डंका बजाया हैं।

जिला में प्रत्येक सत्र में 100 से अधिक क्रिकेट लीग मैच का आयोजन होना,एसजीएफई अंडर-14 में पूर्वी चम्पारण की टीम स्टेट चैंपियन होना और पू.च. सीनियर हेमन टीम का सेमीफाइनल तक का सफर पूरा करना इसका जीता-जागता उदाहरण हैं।साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान विगत 4-5 वर्षों में पू.च.से सकीबुल गनी, साबिर खान,विजय वत्स,बादल कनौजिया, एजाज अंसारी सहित कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से नया मुकाम हासिल किया हैं।

दूसरे चरण की क्रिकेट लीग कल से शुरू

स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी के ग्राउंड-1 पर कल ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में दूसरे चरण का लीग मैच(पूल-A) शुरू होगा।वही पूल-B का मैच का शुभारंभ 5 फरवरी से ग्राउंड-3 पर होगा। लीग मैच आयोजन की लगभग सारी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं।ये मैच फरवरी के आखिरी सप्ताह तक चलेंगे।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया,चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया, मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,वरिष्ठ खिलाड़ी रामप्रकाश सिन्हा, संजय कुमार टुन्ना,प्रकाश रंजन,वेदप्रकाश,राशिद जमाल खान,गुलाब खान सहित अन्य खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों ने उनकी इस उपलब्धि पर बधाई व शुभकामना दिया हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!