Home Bihar BCA विशेष आम सभा में हुए कई निर्णय,सभी जिलों में होगा टर्फ विकेट का निर्माण: बीसीए अध्यक्ष

BCA विशेष आम सभा में हुए कई निर्णय,सभी जिलों में होगा टर्फ विकेट का निर्माण: बीसीए अध्यक्ष

by Khelbihar.com
  • विशेष आम सभा में हुए कई निर्णय, बेगूसराय और नालंदा की कमेटी की संबद्धता रद्द, कमेटी का गठन

सीवान:बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में सीवान के भगवान पैलेस में बीसीए की विशेष आम सभा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पूर्व निर्धारित एजेंडे के अनुसार विदुवार चर्चा कर अनेक निर्णय लिए गए।

बैठक में सर्वप्रथम पूर्व के आम सभा और कमेटी ऑफ मैनेजमेंट में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि की गई। इसके बाद संविधान संसोधन के मुद्दे पर अध्यक्ष महोदय ने सदन को बताया कि माननीय सर्वोच्य न्यायालय के दिनांक 14 सितंबर 2022 के निर्णय विमर्श कर निर्णय लिया जाना है। सदन में इस विंदु पर आवशयक चर्चा करके निर्णय लिया गया। अध्यक्ष ने सदन को बताया की बीसीसीआई ने बिहार में एक इंडोर स्टेडियम बनाने की सहमति दी है, तथा बीसीए सभी जिलों में टर्फ विकेट युक्त मैदान का निर्माण कराएगी।

नवनियुक्त माननीय लोकपाल श्री नवल किशोर सिंह, अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की नियुक्ति पर सदन ने सहमति दी और नव नियुक्त लोकपाल महोदय को नैतिक अधिकारी का भी अतिरिक्त प्रभार देने का निर्णय किया गया।

संघ विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाये जाने के कारण बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ और नालंदा जिला क्रिकेट संघ की संबद्धता रद्द कर दी गई, बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ में मृतुंजय कुमार विरेश तथा नालंदा जिला क्रिकेट संघ में विजय कुमार की अध्यक्षता में क्रिकेट संचालन के लिए कमेटी का गठन किया गया। बीसीए की आगामी घरेलू टूर्नामेंटों के लिए खिलाड़ियों का निबंधन समेत जिला संघों की सभी गतिविधियों को का संचालन इसी कमेटी के द्वारा किया जाएगा।

संघ विरोधी मामले में अन्य पर कारवाई करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गाय, जिसके रिपोर्ट पर अध्यक्ष के द्वारा निर्णय लिया जाएगा। रविशंकर प्रसाद सिंह, अजय नारायण शर्मा आदि संस्था विरोधी गतिविधि में शामिल पाये जाने पर इन्हे को अवांछित तत्व के रूप में चिन्हित करते हुए किसी भी तरह के क्रिकेट की गतिविधियों, खेल के मैदान में इनके शामिल होने पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया। बीसीए के लंबित भुगतान को करने का निर्णय लिया गया।

तथा बीसीए के लिए नए कार्यालय खोलने के प्रस्ताव पर भी सहमति दी गई।आगामी टूर्नामेंट तथा टीम चयन पर प्रस्तुत टूर्नामेंट कमेटी और महाप्रबंधक क्रिकेट संचालन के द्वारा घरेलू क्रिकेट पर दी गई प्रस्तुति पर सदन में उपस्थित सदस्यों ने खुशी जाहीर की और सहमति दी। चयन समिति को भंग करते हुए स्तरीय चयनकर्ताओं, कोच और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति के लिए बीसीसीआई और अन्य राज्यों से बात करने के लिए व उनके सेवा लेने के लिए बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी को अधिकृत किया गया। इस बैठक में क्रिकेट के विकास एवं संचालन तथा अनुशासन के लिए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

इस बैठक में कुल 25 जिला संघों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन आनंद मिश्रा, कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम ने भी भाग लिया। बीसीए की ओर से सी ई ओ मनीष राज, जी एम क्रिकेट संचालन सुनील कुमार सिंह, जी एम क्रिकेट प्रशासन नीरज सिंह, मुख्य प्रवक्ता संजीव कुमार मिश्रा, प्रबन्धक कौशल किशोर तिवारी, ए के चन्दन, मनीष कुमार, मनोज कुमार आदि ने भाग लिया। इस बैठक में आगत लोगों की आगवानी सीवान जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय कुमार तिवारी ने किया, जबकि इस व्यवस्था में सीवान जिला क्रिकेट संघ के सभी पदाधिकारी और वरिष्ठ खिलाड़ी ने भी योगदान दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!