Home Bihar BCA INTER DISTRICT CRICKET SHAHABAD ZONE : कैमूर पहुंचा सुपर लीग में

BCA INTER DISTRICT CRICKET SHAHABAD ZONE : कैमूर पहुंचा सुपर लीग में

by Khelbihar.com

भभुआ.बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित कैमुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में शाहाबाद जोन के अंतर्गत शुक्रवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में कैमूर डीसीए ने अपने चौथे व अंतिम मैच में भोजपुर डीसीए को 9 विकेट से हरा कर सुपर लीग में जगह बनाने में सफल रहा.

सुबह कैमूर डीसीए के कप्तान विकास पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ जब पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार फॉर्म में चल रही भोजपुर की टीम कैमूर के शानदार गेंदबाजी के सामने 50 ओवर के मैच में 41.4 ओवरो में सभी विकेट खोकर मात्र 169 रन का स्कोर बना पाई. भोजपुर डीसीए की ओर से दोनो ओपनरो वरूण राज और ह्रदयानंद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी किया जिसमें वरूण राज ने 33 गेंदो में 32 रन और ह्रदयानंद ने 48 गेंदो में 39 रन बनाये इन दोनो बल्लेबाजों के आऊट होने के बाद सिर्फ अंकित राज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 89 गेंदो में अर्धशतक लगाते हुए 62 रन बनाए इसके अलावा सागर तिवारी ने 14 रन का योगदान अपनी टीम को दिया बाकी सभी बल्लेबाज कैमूर की गेंदबाजी के समक्ष जूझते रहे और विकेट गंवाते रहे.कैमूर डीसीए की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑफस्पिनर अलीजान ने मात्र 13 रन खर्च करके 4 विकेट और कप्तान विकास पटेल ने 22 रन देकर 3 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए इसके अलावा अमृत ने 38 पर और परवेज 23 रन पर 1-1 विकेट हासिल किया।

भोजपूर डीसीए के दिये 169 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैमूर डीसीए की टीम ने 36.2 ओवरो में राहुल चौबे का एकमात्र विकेट खोकर 170 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया,जिसमें उपकप्तान शशांक उपाध्याय ने 102 गेंदो का सामना करते नाबाद 97 रनो की शानदार पारी खेली जिसमें 10 चौके व 1 छक्का शामिल रहा वहीं दुसरे छोर पर गुपिल राय ने भी 112 गेंद खेलकर 7 चौको की सहायता से नाबाद 65 रन बनाए। भोजपुर डीसीए की ओर से राहुल ने एकमात्र विकेट हासिल किया।मैच में कैमूर डीसीए के शशांक उपाध्याय को उनके शानदार अर्धशतक (97रन) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.जिन्हे बिहार क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह के द्वारा पुरस्कार दिया गया.

इस प्रतियोगिता में शशांक दुसरी बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने में कामयाब हुए.मैच समाप्त होने के उपरांत बीसीए के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ने कैमूर जिला क्रिकेट संघ के तरफ से उपलब्ध कराये गये प्रतिक स्वरूप मोमेंटो को भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव विनीत कुमार राय ज्ञानू को और भोजपुर जिला का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को प्रतीक स्वरूप मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया,और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दिया।

दुसरी तरफ कैमूर डीसीए की टीम को संघ के पुर्व सचिव राकेश कुमार ने मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और उन्हें अगले चरण के होने वाले सुपर लीग के मैचो में सफल होने की शुभकामनाएं प्रेषित किया।

कैमूर जिला क्रिकेट संघ के सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि शाहाबाद जोन से चैंपियन होने वाली कैमूर डीसीए की टीम अब होली पर्व के बाद बिहार के बाकी सात जोन से क्वालीफाई करने वाली और सभी आठ जोन के रेस्ट ऑफ जोन की बनने वाली टीमो के साथ सुपर लीग में भाग लेगी जो कि सभी मैच तीन दिवसीय होंगे।

शनिवार को रोहतास डीसीए और बक्सर डीसीए के बीच शाहाबाद जोन का अंतिम मुकाबला होगा. मैच में अंपायरिंग बीसीए पैनल के अंपायर जमुई के अमित वर्मा व गोपालगंज के राजेश कुमार यादव ने और स्कोरिंग बीसीए से प्रशिक्षित सौरव कुमार व अनुभव सिंह ने किया इस दौरान बीसीए के ऑब्जर्वर गौरीशंकर पाल मौजूद रहे। मैच के दौरान काफी संख्या में खेलप्रेमी और क्रिकेट पदाधिकारी उपस्थित रहे.

जिसमें प्रमुख रूप से कैमूर डीसीए उपाध्यक्ष इनोक राय दास,संयुक्त सचिव प्रशांत सिंह,कोषाध्यक्ष कमलाकार तिवारी मुरली,भोजपुर डीसीए के सचिव विनीत कुमार राय ‘ज्ञानू’,कैमूर डीसीए के मैनेजर दिलीप पटेल,कोच विशाल दास,संघ के पुर्व पदाधिकारी संजय प्रेमी,संजय श्रीवास्तव, आकाश कुमार, के.के.पांडेय,सुनील मिश्रा, अभय चंद्र चौधरी,गोल्डेन अली,टप्पू अली मौजूद रहे

Related Articles

error: Content is protected !!