Home Bihar किलकारी व वैशाली को राज्य बॉल बैडमिंटन का खिताब

किलकारी व वैशाली को राज्य बॉल बैडमिंटन का खिताब

by Khelbihar.com

पटना : बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ एवं आयाची डीह विकास समिति सरिसबपाहि पंडौल के द्वारा महाराज लक्ष्मेश्वर सिंह महाविद्यालय सरिसबपाहि पंडौल ( मधुबनी ) में खेली जा रही 29वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में किलकारी पटना ने बेगूसराय को 35-26,35-33 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया।

जबकि बालिका वर्ग के संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में वैशाली ने सिवान को 35-28,35-28 से पराजित कर खिताब पर कब्जा किया। बालक वर्ग में विजेता टीम किलकारी की ओर से राष्ट्रीय खिलाड़ी संटू महाराज,नितीन कुमार,शशिकांत,कुंदन कुमार,मोनू कुमार ने व उपविजेता टीम बेगूसराय की ओर से छोटू कुमार,शशांक कुमार,गुलशन कुमार ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया।

जबकि बालिका वर्ग में विजेता वैशाली की ओर से कप्तान व राष्ट्रीय खिलाड़ी वंदना कुमारी,मुस्कान कुमारी,निधी कुमारी,सृष्टि कुमारी,आंचल कुमारी ने व उपविजेता टीम सिवान की ओर से राष्ट्रीय खिलाड़ी काजल कुमारी,गीता कुमारी,अनु कुमारी,प्रिया कुमारी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। चैंपियनशिप के बालक वर्ग में नवगछिया व सिवान को एवं बालिका वर्ग में दरभंगा व बेगूसराय को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

बालक वर्ग में चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार किलकारी के नितीन कुमार को एवं बालिका वर्ग में वैशाली की मुस्कान कुमारी को दिया गया। चैंपियनशिप इससे पूर्व खेले गये बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में किलकारी पटना ने गत वर्ष के विजेता नवगछिया को 35-27,35-29 से व दूसरे सेमीफाइनल में बेगूसराय ने सिवान को 35-18,35-27 से पराजित किया। जबकि बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में वैशाली ने दरभंगा को 35-18,35-22 से व दूसरे सेमीफाइनल में सिवान ने बेगूसराय को 35-20,24-35,35-31 हराया।

खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण समाजसेवी व यूथ आइकॉन संतोष झा ‘बेलाही’,नेपाल बॉल बैडमिंटन महासंघ के महासचिव संजय कुमार यादव,बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर,उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक मधुबनी के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज नयन,पर्यावरण पदाधिकारी मधुबनी मनोज कुमार,जिला परिषद सदस्य पंडौल पिंटू मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया। खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए नेपाल बॉल बैडमिंटन महासंघ के महासचिव संजय कुमार यादव ने कहा कि नेपाल में सैफ गेम्स बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप ( पुरूष व महिला ) के आयोजन पर कार्य किया जा रहा है।

सबकुछ ठीक ठाक रहा तब अप्रैल-मई महीने में इसका आयोजन किया जायेगा। जिसमें भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान व मेजबान नेपाल की पुरूष व महिला बॉल बैडमिंटन टीमें भाग लेंगी। आतिथियों का स्वागत मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव संतोष कुमार शर्मा ने किया। मंच संचालन शारीरिक शिक्षा शिक्षक रविन्द्र कुमार सिंह ने किया।

इस अवसर पर तकनीकी समिति के चेयरमैन दीपक सिंह कश्यप,रेफरी बोर्ड के संयोजक विकास कुमार,पूर्व मुखिया रामबहादुर चौधरी, डॉ. संजीव झा,चयनकर्ता दीपक प्रकाश रंजन,बादल कुमार,तकनीकी पदाधिकारी राकेश रंजन,अविनाश कुमार,राहुल कुमार सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!