Home Bihar बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के संयोजक ज्ञानेश्वर गौतम का प्रेस कॉन्फ्रेंस संपन्न

बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के संयोजक ज्ञानेश्वर गौतम का प्रेस कॉन्फ्रेंस संपन्न

by Khelbihar.com

पूर्णिया : जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया की बिहार का क्रिकेट अध्यक्ष राकेश तिवारी जी के नेतृत्व में एक नई ऊंचाई को प्राप्त करने के लिए आतुर है।

प्लेट ग्रुप का चैंपियन बनने के बाद हम एलिट ग्रुप में भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठे है और इसी क्रम में पूरे बिहार में डोमेस्टिक क्रिकेट के माध्यम से प्रतिभाओं को खोजने का काम चल रहा है।लीग मैच की समाप्ति के बाद सुपर लीग का दौर चल रहा है और उसके बाद परफॉर्मेंस के आधार पर 66 खिलाड़ियों का चयन करके कैंप लगाया जाएगा।साथ ही जिन खिलाड़ियों का चयन आईपीएल में हुआ है उन्हे सीधे 66 की सूची में शामिल करने पर भी विचार चल रहा है।

श्री गौतम ने कहा की अंडर 19 के मैच आगामी 7 से 9 अप्रैल के बीच 8 वेन्यू पर कराया जायेगा।इस ग्रुप में भी लीग और सुपर लीग के मैच होंगे।साथ ही इस बार अंडर 23 के मैच भी होंगे जिसमे जिन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाया है वैसे खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी। अंडर 16 के मैच का शेड्यूल अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे।

आगामी 7 अप्रैल तक सभी जिले को खिलाड़ियों का बोन टेस्ट करवा कर टीम बना कर भेजने के लिए सूचित कर दिया गया है।चुकी 15 अप्रैल तक ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी महिला क्रिकेट का आयोजन हो रहा है इसलिए 20 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच पूरे बिहार की महिला खिलाड़ियों का ट्रायल करवा कर सीनियर,अंडर 19 और अंडर 15 के जोनल टीम बनाए जायेंगे और उनके मैच कराए जाएंगे।

पूरे बिहार में क्रिकेट का माहौल बन कर तैयार हो चुका है और पूरी पारदर्शिता के साथ खेल संपन्न कराए जा रहे है।क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस चार्ट सार्वजनिक किया जा रहा है और इसे पूरा देश देख रहा है।हम अपने उस। वचन पर संकल्पित है,जिसका बल्ला बोलेगा वही क्रिकेट खेलेगा।

लेकिन क्रिकेट के दुश्मनों को ये राश नही आ रहा है और जो कल तक बीसीए के सर्वेसर्वा थे आज उसी बीसीए की मान्यता रद्द करवाने पर लगे है।उनकी मंशा कोर्ट में ही क्रिकेट खेलने की है लेकिन वो शायद भूल रहे है की इस बार उनका पाला हमारे अध्यक्ष राकेश तिवारी से पड़ा है,जिनका सपना है बिहार क्रिकेट को नई बुलंदियों पर पहुंचाना है और वो हो कर रहेगा।क्रिकेट के दुश्मनों का अंत आ चुका है।अब बिहार में प्रतिभाओं के सम्मान के साथ क्रिकेट और सिर्फ क्रिकेट होगा।

दुर्भाग्यपूर्ण ये है की आज बीसीए के कुछ पुराने साथी लोभ वश सीएबी का झंडा उठाए खड़े है ,जो बीसीए की मान्यता रद्द करवाने के कुत्सित प्रयास में लगा हुआ।इनके मंसूबे कभी पूरे नही होंगे ऐसा भरोसा हमे अपने अध्यक्ष पर है।आज के इस संवाददाता सम्मेलन में बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के सदस्य विनय झा,पूर्णिया के पूर्व सचिव सह टूर एंड फिक्सचर के अध्यक्ष राजेश बैठा जी,पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के सचिव जयंत कुमार सहित कमिटी से सभी सम्मानित सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!