Home Bihar फ्रेंडली मैच में निशांत के शतक से जिला प्रशासन की टीम जीती

फ्रेंडली मैच में निशांत के शतक से जिला प्रशासन की टीम जीती

by Khelbihar.com

बेगूसराय : आज दिनांक 2 अप्रैल 2023 रविवार को जिला प्रशासन बेगूसराय और नागरिक एकादश के बीच एक फ्रेंडली मैच का आयोजन किया गया। इस मैच में जिला प्रशासन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 246 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया,

जिला प्रशासन टीम के कप्तान वरीय उप समाहर्ता-सह- जिला खेल पदाधिकारी श्री निशांत कुमार एवं वरीय उप समाहर्ता अनीश कुमार ने पहले विकेट के लिए शानदार 105 रनों की साझेदारी की। निशांत कुमार ने शतक लगाते हुए 102 रन, एवं अनीश कुमार ने 62 रनों का योगदान दिया।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नागरिक एकादश टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही, 24 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद नागरिक एकादश की ओर से गौरव भारद्वाज एवं शुभम कुमार ने टीम को खराब शुरुआत से निकालते हुए टीम को 203रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। गौरव भारद्वाज ने 98 रन, शुभम ने 37 रन का योगदान दिया।

जिला प्रशासन की ओर से वरीय उप समाहर्ता संजीत कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए इसके अलावा शशि कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट,अनीश कुमार ने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिया एवं निशांत कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

आलराउंडर खेल के लिए जिला प्रशासन टीम के कप्तान निशांत कुमार को जिला पदाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा के द्वारा मैन ऑफ द मैच एवं विजेता ट्रॉफी दिया गया एवं नागरिक एकादश टीम के कप्तान गौरव भारद्वाज को उपविजेता ट्रॉफी बेगूसराय जिले की मेयर श्रीमती पिंकी देवी,पूर्व महापौर संजय कुमार एवं एसडीओ श्री रामानुज प्रसाद सिंह के द्वारा दिया गया।

इस मौके पर जिला पदाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा ने कहा कि यह फ्रेंडली मैच का आयोजन बिहार दिवस के अवसर पर आयोजन किया जाना था,लेकिन वर्षा के कारण मैच का आयोजन नहीं हो सका।इस अवसर पर जिला पदाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा ने दोनो टीम यथा जिला प्रशासन एवं नागरिक एकादश को खेल भावना के साथ मैच खेलने की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से न सिर्फ मनोरंजन होता है बल्कि प्रशासन और नागरिक के बीच समन्वय और विश्वास में भी बढ़ोतरी होती है।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जिले में खेल के समृद्ध परंपरा के विस्तार हेतु प्रतिबद्ध है तथा इस कड़ी में खेल के प्रति लगाव रखने वाले बच्चों और आम नागरिकों के लिए समय-समय पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रही है।

उन्होंने इस मौके पर जिले के सभी खिलाडियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।नागरिक एकादश की ओर बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ तदर्थ कमेटी के चेयरमैन मृत्युंजय कुमार वीरेश,समाजसेवी दिलीप सिन्हा, दीपक कुमार, ब्रजेश कुमार, नीरज कुमार एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा श्री जमाल मुस्तफा ने भाग लिया।

Related Articles

error: Content is protected !!