Home Bihar cricket association News, बिहार क्रिकेट:-स्टैंडबाई खिलाड़ियो को छोड़ टीम से बाहर के खिलाड़ियो को टीम में किया गया शामिल,

बिहार क्रिकेट:-स्टैंडबाई खिलाड़ियो को छोड़ टीम से बाहर के खिलाड़ियो को टीम में किया गया शामिल,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। क्या बिहार के क्रिकेट में कभी सुधार नही होगा? लग तो ऐसा ही रहा है बीसीए के चुनाव तो हो गए, पदाधिकारी तो बदल गए लेकिन क्रिकेट के चयन में सुधार नही किया गया क्यो? ये सवाल इस लिए उठ रहे है क्योंकि पहले से बिहार में चयन को लेकर सवाल उठते रहे है और अभी भी उठ रहे है।।

यह सवाल सोसल मीडिया पर तबसे उठने लगा है जब से खेलबिहार.कॉम न्यूज़ ने बीसीए के ओफ्फिसल वेबसाइट पर जारी विजय हज़ारे में 6 खिलाड़ियो के जगह 6 नए खिलाड़ियो को भेजने के फैसले को छापा था ।।

आपको बता दे कि बिहार के विजय हज़ारे की 15 सदस्य टीम और 5 स्टैंडबाई खिलड़ियों का चयन बीसीसीआई से आये चयनकर्ताओं ने किया था लेकिन आज(शुक्रवार) को बीसीए द्वारा जारी न्यूज़ में 6 में से 5 ऐसे खिलड़ियों को विजय हज़ारे टीम में शामिल किया गया है जिसे बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने 15+5 सदस्य की टीम में जगह नही दी है।।

छह खिलाडी को बदलने का निर्णय वरीय चयन समिति (पुरुष वर्ग) के चेयरमैन ज़िशानुल यकीन के द्वारा लिया गया. जिन खिलाडियों को बदला गया है वो इस प्रकार है : 1. केशव कुमार 2. समर कादरी 3. रोहन कुमार (चोटिल), 4. . कमलेश 5. विकाश रंजन 6. कुमार आदित्या इन खिलाडियों के स्थान पर जिनका चयन किया गया है,वो इस प्रकार है : 1. सकीबुल गनी 2. शिवम् एस कुमार 3. शशि शेखर 4. विपुल कृष्णा 5. सरफराज 6. चिरंजीवी।।

जबकि बिहार विजय हज़ारे टीम लिस्ट जो बीसीसीआई के द्वारा भेजे गए चयनकर्ताओं ने बनाई थी इस प्रकार है : 1. आशुतोष अमन 2. शाशीम राठौर 3. केशव कुमार 4. बाबुल कुमार 5. मो . रहमतुल्लाह 6. सचिन कुमार 7. कुमार आदित्या 8. कमलेश कुमार सिंह 9. समर कादरी 10. निक्कू कुमार 11. रोहन कुमार सिंह 12. विकाश रंजन 13. विकाश यादव 14. उत्कर्ष भाष्कर 15. विवेक कुमार

सुरक्षित खिलाडी: 1. रोहित राज 2. पवन कुमार 3. आकाश राज 4. मो सरफराज असरफ 5. अशफान खान ।

दोनों खबरों की जानकारी बीसीए के ओफ्फिसल वेबसाइट पर उपलब्ध है बीसीसीआई के चयनकर्ताओं द्वारा बनाई गई टीम लिस्ट 20 सिंतबर को जारी हुई थी और जो 6 खिलाड़ियो को वरीय चयन समिति (पुरुष वर्ग) के चेयरमैन ज़िशानुल यकीन के द्वारा भेजने की बात कही गयी है इसकी जानकारी 4 अक्टूबर को जारी हुई है।।

सवाल बस यह कि क्या बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने जिस खिलड़ियों को स्टैंडबाई में रखा था उसके जगह बाहर से खिलाड़ियो को टीम में शामिल करना कहा तक सही है।

Related Articles

error: Content is protected !!