मोतिहारी : ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में एकबार फिर इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा हैं।24 दिसंबर से इसका आगाज स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी के ग्राउंड-1 पर होगा।

गाँधी मैदान मोतिहारी में प्रेस को संबोधित करते हुए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया कि स्कूली क्रिकेट का बढ़ावा देने के लिए डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा 2017 से इस टूर्नामेंट की शुरुआत की गई।कोरोना काल के चलते पिछले 2 वर्षो से इसका आयोजन नही किया जा सका।

एकबार फिर इस वर्ष से टूर्नामेंट की शुरुआत किया जा रहा हैं।बीएसईबी,सीबीएसई और एनसीईआरटी से सम्बद्ध कोई भी विद्यालय की टीम इस टूर्नामेंट में शिरकत कर सकती हैं।टूर्नामेंट में शिरकत करने के लिए विद्यालय को 10 दिसंबर तक टूर्नामेंट कन्वेनर गुलाब खान से सम्पर्क कर अपना निबंधन करा लेना होगा।

निबंधन शुल्क 10000 रू रखा गया हैं जबकि टूर्नामेंट विजेता टीम को विनर कप के साथ 11000 रु नगद पुरस्कार और उपविजेता टीम को रनर कप के साथ 5100 रु नगद पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही प्रत्येक मैच के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार के साथ फाइनल मैच के दिन टूर्नामेंट के बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार से भी खिलाड़ियों को नवाजा जाएगा।

*अंडर-14 बच्चों के लिए भी होगा क्रिकेट टूर्नामेंट*

अंडर-14 बच्चों को क्रिकेट खेलने के बहुत कम मौके मिलते हैं।अंडर-14 बच्चों को अधिक से अधिक क्रिकेट खेलने का मौका मिले इसके लिए भी ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने इस वर्ष से अंडर-14 वर्ग के लिए अलग से क्रिकेट टूर्नामेंट कराने का फैसला किया हैं।स्थानीय गाँधी मैदान में प्रेस को संबोधित करते हुए इसीडीसीए सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने उपरोक्त बातें कही।

उन्होंने बताया कि फैसल गनी को इस टूर्नामेंट का कन्वेनर बनाया गया हैं।जल्द ही इसके आयोजन की तिथि की घोषणा कर दी जायेगी।

मौके पर ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,वरिष्ठ खिलाड़ी सह वरीय चयनकर्ता रामप्रकाश सिन्हा,फैसल गनी, गुलाब खान इत्यादि की उपस्थिति रही।