Home Bihar एसीएमएस क्रीड़ा केंद्र सुपौल में मनाया गया क्रीड़ा भारती स्थापना दिवस

एसीएमएस क्रीड़ा केंद्र सुपौल में मनाया गया क्रीड़ा भारती स्थापना दिवस

by Khelbihar.com

सुपौल :  जिला मुख्यालय स्थित झखराही के एसीएमएस क्रीड़ा केंद्र , सुपौल में क्रीड़ा भारती स्थापना दिवस के शुभवसर पर हनुमानजी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया ।

राजेश कुमार मोहनका की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने छात्र – छात्राओं को क्रीड़ा भारती स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि 1998 के चैत्र पूर्णिमा को पुणे में स्थापित क्रीड़ा भारती आज एक वटवृक्ष बन कर संपूर्ण भारत में फैला हुआ सबसे बड़ा गैर सरकारी खेल संगठन है ।

क्रीड़ा भारती आराध्य हनुमान जी को एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में पूजती है। जहां उनके कालजयी ऊंची कूद, जिसमे उन्होंने सूर्य को सेब समझ कर मुंह में ले लिया था वहीं लंका जाने के लिए समुद्र को लांघ कर लंबी कूद एवं लक्ष्मण जी के लिए संजीवनी बूटी वाले द्रोणागिरि पर्वत उठाकर भारोत्तोलक के रूप में उनके प्रदर्शन सभी खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणादायक है ।

हमें उनकी तरह मेहनत एवं निरंतर अभ्यास से खेल एवं पढ़ाई में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए जिससे जिला ,राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपना, अपने परिवार एवं अपने गांव का नाम ऊंचा हो।
जिला अध्यक्ष राजेश मोहनका ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी अच्छा प्रदर्शन कर हम कैरियर बना सकते हैं । क्रीड़ा भारती 2014 से सुपौल जिले में कार्य कर रही है ।

खेल दिवस एवं योग दिवस पर गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम से क्रीड़ा भारती की पहचान बनी हैं ।आज क्रीड़ा भारती के कार्यक्रम सुपौल मुख्यालय से निकलकर राघोपुर सिमराही तक पहुंच गई है , जहां 16अप्रैल को प्रांत कार्यकारिणी की वार्षिक बैठक आयोजित होने वाली है । जहां उत्तर बिहार प्रांत के सभी 22 जिलों से प्रतिनिधि आने वाले हैं ।

उहोंने क्रीड़ा भारती जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए बताया कि उपेंद्र कुमार सिंह जिला उपाध्यक्ष एवं मणिकांत श्रवण जिला सह मंत्री के रूप में कार्य देखेंगे ।नवमनोनीत पदाधिकारियों ने भी बच्चों को शिक्षा एवं खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आह्वान किया ।मंच संचालन जिला सह मंत्री सह संचालक एम के सुमन ने किया । धन्यवाद ज्ञापन संजय कुमार ने किया ।

Related Articles

error: Content is protected !!