Home Bihar EDCA के कमिटि ऑफ मैनेजमेंट और चयनसमिति की संयुक्त प्रेस-कॉन्फ्रेंस सम्पन्न,अभिषेक कोच अधिकृत

EDCA के कमिटि ऑफ मैनेजमेंट और चयनसमिति की संयुक्त प्रेस-कॉन्फ्रेंस सम्पन्न,अभिषेक कोच अधिकृत

by Khelbihar.com

मोतिहारी : स्थानीय राजा बाजार मोतिहारी स्थित खेलभवन के सभागार में ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के कमिटि ऑफ मैनेजमेंट और चयनसमिति की संयुक्त प्रेस-कॉन्फ्रेंस हुई।प्रेस को संबोधित करते हुए बीसीए टूर्नामेंट कमिटी कन्वेनर सह इसीडीसीए सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने पू.च.U-19 और U-16 क्रिकेट टीम के लिए खिलाड़ियों की सूची जारी किया।

प्रथम चरण के कैम्प के आधार पर U-19 क्रिकेट टीम के लिए जहाँ 23 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट किये गए वही U-16 क्रिकेट टीम के लिए 34 खिलाड़ियों की सूची जारी किया।अब U-19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दूसरे चरण के कैम्प में भाग लेंगे जो कल से स्थानीय गाँधी मैदान में शुरू होगा वही U-16 टीम के खिलाड़ी भी कल से शुरू होनेवाले कैम्प का हिस्सा होंगे।दूसरे चरण के कैम्प समाप्ति के उपरांत ईद बाद 16 सदस्यीय पू.च. U-19 क्रिकेट टीम की घोषणा की जाएगी जो बीसीए के द्वारा आयोजित अंडर-19 अन्तर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट(रणधीर वर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट) में भाग लेंगी।वही 16 सदस्यीय पू.च. U-16 टीम की घोषणा मई महीने के प्रथम सप्ताह में किया जाएगा।

साथ ही श्री गौतम ने बताया कि पू.च. के दो खिलाड़ी ऋषि परासर और मो.मोनाजिर को अनाधिकृत क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने के कारण इसीडीसीए अनुशासन समिति ने उपरोक्त खिलाड़ियों को स्पष्टीकरण भेजा हैं।24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का संतोषजनक जवाब नही प्राप्त होने पर इसीडीसीए अनुशासन समिति उन दोनों खिलाड़ियों के विरुद्ध करवाई के लिए बीसीए को पत्र प्रेषित कर देगा।

अभिषेक उर्फ छोटू बने इसीडीसीए के अधिकृत कोच

अभिषेक कुमार उर्फ छोटु को ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन का अधिकृत कोच नियुक्त किया गया हैं।प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बीसीए टूर्नामेंट कमिटि कन्वेनर सह सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने इसकी पुष्टि किया।श्री गौतम ने बताया कि अभिषेक उर्फ छोटु में एक अच्छे और कुशल कोच के सारे गुण मौजूद हैं।उनके दिशा-निर्देश में ही पू.च.U-19 टीम की प्रथम चरण की क्रिकेट कोचिंग सम्पन्न हुई हैं।

कल से स्थानीय गाँधी मैदान के ग्राउंड-1 पर पुनः U-19 क्रिकेट टीम का दूसरे चरण का कैम्प भी अभिषेक उर्फ छोटू के दिशा निर्देश के अनुसार होगा।पू.च.U-16 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी इस कैम्प भाग लेंगे।श्री गौतम ने बताया कि बीसीए कोचिंग कैम्प में भी हिस्सा लेने के लिए इसीडीसीए ने अभिषेक कुमार उर्फ छोटू को भेजने का फैसला लिया हैं।प्रेस-कॉन्फ्रेंस में इसीडीसीए सचिव श्री गौतम के अलावे मीडिया प्रभारी सह चयनसमिति सदस्य प्रीतेश रंजन,रामप्रकाश सिन्हा, संजय कुमार टुन्ना,राशिद जमाल खान,जी.के.स्पोर्ट्स सीएमडी गुलाब खान इत्यादि की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!