Home Bihar रणधीर वर्मा अंडर-19 टूर्नामेंट में पटना, कैमूर, नवादा और समस्तीपुर की हुई जीत।

रणधीर वर्मा अंडर-19 टूर्नामेंट में पटना, कैमूर, नवादा और समस्तीपुर की हुई जीत।

by Khelbihar.com

पटना: सोनपुर के रेलवे स्टेडियम खेलेगा में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पटना के सलामी बल्लेबाज श्रीमुख  1 रन और गुलशन 5 रन बनाकर आउट हो गए । उसके बाद आदित्य 47 रन , पार्थ 33 रन , अमित 30 रन के पारी के बदौलत निर्धारित 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 198 रन बनाएं । सारण की तरफ से मयंक, आयुष और अमन ने 2-2 विकेट तथा  गुड्डू और नंदन ने एक-एक विकेट लिए ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सारण के सलामी बल्लेबाज अमन खाता खोले बिना पारी की पहली गेंद पर आउट हो गए । मध्यक्रम के बल्लेबाज नंदन 52 रन और परवेज 10 रन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए । पूरी टीम 29 ओवर में 104 रन बनाकर ऑल आउट हो गई । पटना की ओर से  अभिनव ने 3 विकेट,  कन्हैया, याकूब और राहुल रतन 2- 2 विकेट एवं उज्जवल को 1  विकेट मिला । सारण के नंदन को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

सेंट्रल जोन में आज तीसरा मैच रणधीर वर्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-19 मेजबान समस्तीपुर वनाम बेगूसराय के मैच में बेगूसराय ने टॉस जीतकर समस्तीपुर को बैटिंग करने का न्योता दिया।  समस्तीपुर की टीम कप्तान के 104 रन,  वैभव सूर्यवंशी 44 रन,  अबू तालिब 18 रन,  अभय कुमार 21 रन के बदौलत समस्तीपुर में 44 ओवर में  सभी विकेट खोकर 240 रन का स्कोर खड़ा किया। बेगूसराय के तरफ से बॉलिंग करते हुए एमडी अनवारुल के 4 विकेट,  राहुल और मानस ने 2-2 विकेटलिए।

बेगूसराय की टीम सभी विकेट खोकर 179 रन का हीं स्कोर खड़ा कर पायी, और इस मैच को समस्तीपुर ने 61 से जीत लिया।   बेगूसराय की ओर से राहुल कुमार 41 रन, शिवम राज 34, पृथ्वी  21 रन, पवन 19 रनों का योगदान दिया। समस्तीपुर की ओर से विपिन ने 4  विकेट,  सुमन  कुमार ने 3 विकेटऔर  वैभव सूर्यवंशी ने  2 विकेट लिए। आज के मैन ऑफ द मैच समस्तीपुर के कप्तान मोहम्मद आलम को दिया गया

शाहाबाद जोन के अंतर्गत मंगलवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में रोहतास डीसीए ने प्रतियोगिता के तीसरे मैच में रोमांचक मुकाबले में भोजपुर डीसीए को 5 विकेट से हरा दिया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भोजपुर की टीम  50 ओवर में 8 विकेट खोकर 233 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। चन्दन ने 61 रन, पीयूष ने 54 रन और आदर्श ने 34 रन का योगदान दिया। रोहतास की ओर से हर्ष सिंह ने 3 विकेट, सिद्धार्थ 2 विकेट और अर्पित , अंकित राज ने 1-1विकेट झटके।

भोजपुर डीसीए के दिये 233 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहतास डीसीए की टीम ने 48.5 ओवरो में 5 विकेट खोकर 234 रन बना कर 5 विकेट से मैच जीत लिया, जिसमें राजीव ने 66 रन, सिद्धार्थ ने 50 रन और आर्यन कुमार ने 46 रन और हिमांशु ने 27 रन बनाया। भोजपुर की ओर से अश्विनी  ने 2 विकेट और शिवम 1-1 विकेट हासिल किया। मैच में रोहतास डीसीए के सिद्धार्थ को उनके हरफनमौला प्रदर्शन(2 विकेट व नाबाद 50 रन ) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

नवादा द्वारा में सिरदला के लौंद हाई स्कूल के मैदान  में आयोजित रणधीर वर्मा अंतर जिला अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में आज नवादा का मुकाबला शेखपूरा से हुआ।  जिसमें शेखपूरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 43 ओवर में 201 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसमें अमन राज ने शानदार 89 अंशुमन सिंह ने 44 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिए ,बाकी कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं हो  पाए।

गेंदबाजी करते हुए नवादा के गेंदबाज रितिक शर्मा ने तीन सुमन सौरभ ने दो एवं आदर्श पांडे ने भी दो खिलाड़ियों को आउट किया ।लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवादा की टीम ने 39 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 202 रन  बनाकर सफलतापूर्वक पीछा किया जिसमें नवादा के उप कप्तान रोहित राज ने शानदार 75 रन नीतीश  चंडीमल ने 45 एवं आदित्य आर्य ने 25 रन कप्तान सौरभ सुमन ने भी नाबाद रहते हुए 18 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। गेंदबाजी करते हुए शेखपुरा के गेंदबाज गौरव ने दो जबकि सत्तार ने 1 खिलाड़ियों को आउट किया। मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले नवादा के रोहित राज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

Related Articles

error: Content is protected !!