Home Bihar बीसीए अंतर जोनल मुकाबला में गुलशन ने जमाया शतक, नॉर्थ जोन सेमीफाइनल में।

बीसीए अंतर जोनल मुकाबला में गुलशन ने जमाया शतक, नॉर्थ जोन सेमीफाइनल में।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में आज जेपी सिन्हा स्टेडियम, भगवानपुर रत्ती वैशाली में पूल (ए) कि टीम नॉर्थ जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के बीच खेले गए मुकाबला में नॉर्थ जोन ने रेस्ट ऑफ जोन ब्लू को 45 रनों से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज पूल (ए) के खेले गए इस मुकाबला में नॉर्थ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में गुलशन कुमार के 117 रन की शतकीय प्रहार व सत्येंद्र सिंह के 33 रन की उपयोगी पारी के बदौलत 8 विकेट खोकर 270 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के सामने जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य रखा।ब्लू जोन के गेंदबाज अमित कुमार और यशस्वी ऋषभ ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि हिमांशु हरी, रेहान दासगुप्ता, अमृत आदित्य व उज्जवल पांडे को एक-एक सफलता हीं हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेस्ट ऑफ जोन ब्लू की पूरी टीम 49.5 ओवरों में कुल 225 रन ही बना पाई और नॉर्थ जोन के हाथों 45 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।हरफनमौला खिलाड़ी रेहान दासगुप्ता ने सर्वाधिक 41 रन, कप्तान कुमार रजनीश ने 38 रन, आयुष राज ने 36 रन, यशस्वी ऋषभ 25 रन जबकि धीरज कुमार ने नाबाद 24 रन की उपयोगी पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।नॉर्थ जोन के गेंदबाज ज्ञानेश्वर मिश्रा, सूरज कुमार और कप्तान अभिनव गौतम ने दो-दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वहीं अभिषेक, राजदीप व राजीव राज को एक-एक सफलता हाथ लगी।

पूल (ए) का आखिरी लीग मुकाबला कल दिनांक 18 अप्रैल को रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम वेस्ट जोन के बीच खेला जाएगा और कल खेले जाने वाले आखिरी लीग मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।क्योंकि कल पूल (ए) के इस आखिरी लीग मुकाबला में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वह सीधा सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।
वहीं दूसरी ओर गया खेल परिसर, गया में कल पूल (बी) की टीम रेस्ट ऑफ जोन ग्रीन बनाम साउथ जोन के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!