Home Bihar राष्ट्रीय खेलों में गतका का शामिल होना , पूरे देश के लिए गर्व की बात : जगजीवन सिंह !

राष्ट्रीय खेलों में गतका का शामिल होना , पूरे देश के लिए गर्व की बात : जगजीवन सिंह !

by Khelbihar.com

पटना : गतका एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के अध्यक्ष जगजीवन सिंह ने कहा कि गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हरचरण सिंह भुल्लर और महासचिव बलविंदर सिंह तूर और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का आभार व्यक्त करता हूं, उन्होंने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा गतके को राष्ट्रीय खेलों में शामिल करना पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने इस वर्ष अक्टूबर में गोवा में होने वाले 37वें राष्ट्रीय खेल 2023 में गतका को राष्ट्रीय खेल के रूप में शामिल किया है । इससे गतका खेलने वाले खिलाड़ियों मे काफी उत्साह और खुशी है। उन्होंने कहा कि हरचरण सिंह भुल्लर आईपीएस महासचिव बलविंदर सिंह तूर , दिलीप सिंह कोऑर्डिनेटर गतका फेडरेशन ऑफ इंडिया लंबे समय से गतका खेल को इस बड़े मुकाम तक पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे और अब आखिरकार उनकी कोशिशें कामयाब रही ।

इसके लिए उन्होंने दिल से बधाई दिया उन्होंने कहा कि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा गतके को राष्ट्रीय खेल के रूप में मान्यता दिए जाने से यह खेल नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा । वही गतका एसोसिएशन ऑफ बिहार के जनरल सेक्रेटरी भोला थापा ने कहा कि इससे गतका खेलने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा और उसके लिए सफलता के नए रास्ते खुलेंगे ।

उन्होंने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा इस खेल को राष्ट्रीय खेल के रूप में मान्यता दिए जाने पर आने वाली पीढ़ियां इस विरासती खेल से जुड़ कर और भी ज्यादा गौरवान्वित महसूस करेंगी। इधर गतका एसोसिएशन ऑफ बिहार के बच्चे पंजाब में होने वाले 9th ओंकार नेशनल गतका कप मे जाने के लिए लगातार कड़ी तैयारियां कर रहे हैं ।आपको बता दें कि 9th ओंकार नेशनल गतका कप में गतका एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के लगभग 15 बच्चे हिस्सा लेने के लिए पंजाब जाएंगे ।

आपको बता दें कि बिहार के भागलपुर ,नवादा, बक्सर ,मोतिहारी ,पश्चिम चंपारण, झाझा से इस खेल में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी पंजाब जा रहे हैं। इधर पटना में गतका एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के बच्चे लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि भोला कुमार थापा के निरीक्षण में हमारे कोच सूरज कुमार शर्मा के द्वारा लगातार हम लोगों को गतका खेल का पूरा प्रशिक्षण दिया जा रहा है । इस बार पंजाब में हम लोग अपना प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं और हम लोगों को पूरा उम्मीद है कि हम लोग इस बार बिहार के लिए गोल्ड मेडल लेकर जरूर आएंगे!

Related Articles

error: Content is protected !!