Home Bihar सचिव अमित कुमार बीसीए से बर्खास्त, चुनाव पर सीओएम की बैठक शीघ्र: दिलीप सिंह

सचिव अमित कुमार बीसीए से बर्खास्त, चुनाव पर सीओएम की बैठक शीघ्र: दिलीप सिंह

by Khelbihar.com

पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए)के लोकपाल नवल किशोर सिंह अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने वनाम अमित कुमार के केस में अमित कुमार को बर्खास्त करते हुए 45 दिनों के भीतर चुनाव कराने का आदेश निर्गत किया है। लोकपाल के निर्णय पर बीसीए के सी ओ एम की बैठक शीघ्र बुलाई जाएगी।

बीसीए की दिनांक 30 दिसंबर 2022 को सम्पन्न हुई कमेटी ऑफ मैनेजमेंट (सी ओ एम) की बैठक में संघ विरोधी कार्य करने सहित अनेक मामलों के कारण बीसीए सचिव अमित कुमार के कार्य पर रोक लगा दी गई थी, जिसे 2 जनवरी की सी ओ एम की बैठक में संपुष्ट करते हुए अग्रेतर कारवाई के लिए लोकपाल बीसीए के समक्ष समर्पित किया गया था। तात्कालीन लोकपाल राघवेंद्र कुमार सिंह के समक्ष दिये गए जवाब में अमित कुमार ने इस मामले में कारवाई से पहले नोटिस नहीं दिये जाने का मामला उठाया था, जो की गलत निकला।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ने इस निर्णय के बाद शीघ्र कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक बुलाये जाने और चुनाव हेतु निर्णय लिए जाने की बात काही है। बीसीए उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा है कि बीसीए संविधान के अनुसार सचिव सहित अन्य खाली शीघ्र चुनाव कराये जाएंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!