Home Bihar दरभंगा जिला टेनिस क्रिकेट संघ की बैठक संपन्न

दरभंगा जिला टेनिस क्रिकेट संघ की बैठक संपन्न

by Khelbihar.com

दरभंगा :  जिला टेनिस क्रिकेट संघ, दरभंगा की बैठक एंजेल हाई स्कूल, भिगो, दरभंगा के सभागार में दिनांक 25 नवंबर 2023 को हुई । बिहार राज्य टेनिस बॉल क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता की अध्यक्षता में हुई।

इस मीटिंग के प्रारंभिक चरण में दरभंगा जिला के अध्यक्ष शमशेर आलम शेरा, जिला सचिव प्रियांशु झा, कोषाध्यक्ष राजू सुमन,संरक्षक शमशे आलम खान, बालेंदु झा, आशीष झा उपाध्यक्ष पंकज झा,डॉ. इकबाल हसन, संजीव सिंह सचिव संयुक्त उत्तम सेनगुप्ता, जितेंद्र मिश्रा सचिव कोषाध्यक्ष खेल सचिव सुमित कुमार कार्यकारिणी सदस्य संतोष कुमार, हरिओम कुमार, नटवर कुमार, शशि भूषण चौधरी, जगरनाथ झा, इरशाद आलम एवं कई प्रखंडों से आए हुए टीमों के सदस्य को जिला अध्यक्ष ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया । उन्होंने कहा की दरभंगा का नाम हमेशा ऊंचा रहे और उसमें हमारी बढ़ चढ़कर कोशिश रहेगी और दरभंगा में जो मुझे पर विश्वास किया है मैं उसे पर हमेशा खड़ा उतारूंगा । सचिव पद का पद ग्रहण करते हुए प्रियांशु झा ने अनेकों पुराने खिलाड़ियों का नाम लेते हुए कहा कि जिस तरह इन खिलाड़ियों ने दरभंगा का नाम रोशन किया है आने वाले समय में हमारे खिलाड़ी भी दरभंगा का नाम अवश्य रोशन करेंगे ।

उन्होंने अपने वक्तव्य में यह भी बताया की बिहार को 2021 में मान्यता मिली और बिहार के सचिव उमर खान के नेतृत्व में सात मैचों में लड़के एवं लड़कियों की टीम भेजी और दो बार लड़कियां एवं एक बार लड़कों ने बिहार का नाम रोशन किया था। अब यह कोशिश रहेगी कि हमेशा नेशनल मैचों में बिहार का परचम हमेशा लहराता रहे। उन्होंने वरिष्ठ खिलाड़ी रियाज अहमद, अप्पू, डा सुभाष शर्मा, बृजेश सिंह, मृणाल भारती तरुकुल रहमान जैसे खिलाड़ियों के पद चिन्ह पर चलने की प्रेरणा दी श्री राजू सुमन कोषाध्यक्ष का दायित्व संभाल और उन्होंने कहा कि मैं पूरी ईमानदारी के साथ दरभंगा के खिलाड़ियों के साथ हूं मैं भी एक खिलाड़ी हुआ करता था और खिलाड़ियों का दुख आवश्यक समझता हूं जिस तरह बिहार के सचिव अभिभावाक उमर खान जी ने गरीब बच्चो निशुल्क खेलवाने का वादा किया।

इस तरह मैं भी कोशिश करूंगा कि हमारे बच्चे भी निशुल्क खेलें संरक्षक के रूप में शमशे आलम खान आशीष झा और बालेंदु झा मैं शपथ ग्रहण की और कहा कि हम लोग तन मन और धन से बिहार कमेटी और जिला कमिटी के साथ हमेशा खड़े मिलेंगे उपाध्यक्ष का पद ग्रहण करते हुए श्री संजीव सिंह डॉक्टर इकबाल हसन एवं श्री पंकज झा ने कहां की मिथिला हमारी नगरी है और मिथिला ने सदियों से भारत का नाम रोशन किया है और करता रहेगा आशा है कि हमारे लड़के एवं लड़कियां भी मिथिला का नाम टेनिस बॉल क्रिकेट में अवश्य करेगी उत्तम सेन गुप्ता एवं श्री जितेंद्र मिश्रा ने संयुक्त सचिव का पद ग्रहण किया और कहा कि शमशेर आलम शेर जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी श्री प्रियांशु झा जैसे कर्तव्य निष्ठ समाजसेवी और बिहार के सचिव तथा दरभंगा के वरिष्ठ एवं लोकप्रिय खिलाड़ी उमर खान जी का हम लोगों का साथ है तो हमें तरक्की से कौन रोक सकता है

श्री सुमित कुमार ने खेल सचिव का पद ग्रहण किया कार्यकारिणी सदस्य के रूप में संतोष कुमार, हरिओम कुमार,शशि भूषण चौधरी, ओम प्रकाश राय ने पद ग्रहण किया और दरभंगा जिला टेनिस बॉल क्रिकेट संघ के साथ हमेशा साथ चलने की उम्मीद जताई कार्यक्रम के अंत में बिहार राज्य टेनिस बॉल क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष श्री दिलीप भगत ने धन्यवाद ज्ञापन किया।उन्होंने कहा कि यह हमारी नई कमेटी है इसे हमने एकजुट होकर पूरी मजबूती देनी है इस पर काम किया जायेगा मंच संचालन जिला सचिव प्रियांशु झा ने किया मौके पर मुरारी कुमारी, नायशा कुमारी,सोनू कुमारी, तनवीर आलम,फिरोज आलम सहित कई खिलाड़ी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!