Home Bihar लालू यादव एक बार फिर संभालेंगे बिहार क्रिकेट की बागडोर,अजय शर्मा की हुई लालू से मुलाक़ात

लालू यादव एक बार फिर संभालेंगे बिहार क्रिकेट की बागडोर,अजय शर्मा की हुई लालू से मुलाक़ात

by Khelbihar.com
  • लालू यादव एक बार फिर संभालेंगे बिहार क्रिकेट की बागडोर!
  • -पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा व पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी संग तीन घंटे तक की मंत्रणा
  • – क्रिकेट के वर्तमान हालात को लेकर जताई चिंता, पूर्व सचिव को हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

पटना : बिहार में एक बार फिर क्रिकेट चुनावी मोड़ पर आ चुका है. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अमित कुमार को बर्खास्त कर दिया है. बीसीए को 45 दिनों के भीतर नए तरीके से चुनाव कराने का आदेश जारी किया है. वहीं बीसीए सचिव अमित कुमार ने जिला संघों के साथ बैठक कर अध्यक्ष राकेश तिवारी को निलंबित करने की अनुशंसा कर दी है.

इसी बीच बिहार क्रिकेट की गलियारे में तेजी से चर्चा का बाजार गर्म उस वक्त हो गया जब अचानक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा पहुंचे.दरअसल, अजय नारायण शर्मा को राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बुलाया था. इस दौरान बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी भी मौजूद रहे.

लालू ने ली वर्तमान हालात की जानकारी

राजद सुप्रीमों से करीब तीन घंटे के मुलाकात को लेकर जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा से मुलाकात को लेकर बात की तो उन्होंने बताया कि राजद सुप्रीमो ने बिहार में क्रिकेट के हालात व क्रिकेट गतिविधि की पूर्ण जानकारी ली. फिर उन्होंने क्रिकेट गतिविधि में कैसे सुधार हो इसपर की विचार-विमर्श किया. साथ ही आश्वासन दिया कि वे हरसंभव मदद करेंगे.

राजद सुप्रीमो का कहना है कि वे देख रहे हैं कि बिहार क्रिकेट संघ में लूट मची है. जैसे पूरे देश को एक व्यक्ति चला रहा है. वैसे ही हालात है बिहार क्रिकेट का. जिसे वर्तमान अध्यक्ष राकेश तिवारी ने अपना अधिपत्य समझ लिया है. उनके जी हजूरी वाले प्लेयरों का शोषण करने में लगे है.

क्रिकेट से पुराना रहा है लालू का नाता

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव साल 2001 में बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे. जबकि संघ के सचिव पद पर अजय नारायण शर्मा निर्वाचित घोषित किए गए थे. यह बिहार के बंटवारे के बाद बिहार क्रिकेट संघ का यह पहला चुनाव था. बता दें कि इसके पहले 2010 में बिहार क्रिकेट संघ के चुनाव को लेकर विवाद के बाद एडहॉक कमेटी बनाई गई थी. उस वक्त तत्कालीन बीसीए के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ही थे.

जिन्होंने बीसीए को भंग कर एड हॉक कमेटी का गठन किया. सचिव अजय नारायण शर्मा थे. उन्होंने दूसरी तरफ बीसीए का चुनाव करा हाई कोर्ट में बीसीसीआइ से मान्यता के लिए याचिका दाखिल कर दी थी.

विश्व कप कराया था लालू ने

राजद सुप्रीमों का क्रिकेट में योगदान की बात करें तो 1996 का विश्व कप सबको याद होगा. राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में केन्या बनाम जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया था. इसके लिए लालू यादव ने पूरे पटना का कायाकल्प कर दिया था. यहां तक की बारिश के दौरान बारिश हो जाने की वजह से उन्होंने अपने हेलीकाप्टर से पूरे ग्राउंड को सूखा डाला था. वहीं कई घरेलू मैच में लालू यादव बतौर खिलाड़ी भी खेलते रहे हैं. वहीं उनके छोटे पुत्र व बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी फस्र्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!