Home Bihar बीसीए की सी.ओ.एम की बैठक संपन्न, हुई कई महत्वपूर्ण निर्णय देखें

बीसीए की सी.ओ.एम की बैठक संपन्न, हुई कई महत्वपूर्ण निर्णय देखें

by Khelbihar.com

पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक में बीसीसीआई के टूर्नामेंटों में शामिल रहे सपोर्ट स्टाफ के बकाए भुगतान को अविलंब कराने का निर्णय लिया गया है। बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नन्दन सिंह, संयुक्त सह कार्यकारी सचिव सुश्री प्रिया कुमारी, जिला संघों के प्रतिनिधि ओम प्रकाश जयसवाल, खिलाड़ी प्रतिनिधि महिला लवली राज, टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक ज्ञानेश्वर गौतम, सी ई ओ मनीष राज, महाप्रबंधक क्रिकेट सुनील सिंह, महाप्रबंधक प्रशासन नीरज सिंह उपस्थित रहे।

इस बैठक में पूर्व के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के निर्णय को संपुष्ट करते हुए, लोकपाल महोदय के द्वारा सचिव पद पर चुनाव के आदेश पर सी ई ओ को चुनाव अधिकारी से संपर्क कर आगे की कारवाई करने का निर्णय लिया गया। महिला क्रिकेट की बेहतरी के लिए संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें लवली राज, ज्ञानेश्वर गौतम, नीरज सिंह सदस्य होंगे।

यह कमेटी 10 दिनों के भीतर महिला क्रिकेट बेहतरी के लिए रूप रेखा तय करेगी। इसी आधार पर महिलाओं के लिए क्रिकेटिंग गतिविधियों का संचालन होगा। आगामी सीजन के लिए कोच और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति हेतु विज्ञापन जारी करने का निर्णय किया गया।

सपोर्ट स्टाफ के बकाए भुगतान को शीघ्र करवाने हेतु उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष को बीसीसीआई कार्यालय मुंबई भेजने पर सहमति हुई। U-19 सुपर लीग के मैच पूर्णिया, भागलपुर, बीरपुर और सोनपुर में जबकि U-16 के बचे हुए मैच को बेगूसराय, झाझा और सोनपुर में कराये जाने का निर्णय किया गया। अनधिकृत टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ तथा संघ विरोधी और संघ की छवि को खराब करने में लिप्त व्यक्तियों पर अनुशासनात्मक कारवाई करने का निर्णय लिया गया।

वर्तमान सीजन के अंपायरों के बकाए भुगतान शीघ्र जारी करते हुए, आगामी मैचों में अंपायरों का भुगतान मैच स्थल पर कराने का निर्णय किया किया गया। बैठक में क्रिकेट कैलेंडर जारी करने, पिछले साल लेवल वन की ऑनलाइन कोचिंग करने वाले का एन सी ए के सिनीयर कोच की देख रेख में ग्राउंड एसेस्मेंट सेशन करवाने तथा कोषाध्यक्ष की अध्यक्षता में प्रोकियोरमेंट कमेटी का गठन करने का निर्णय किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!