Home Bihar आल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप 27 से गया में

आल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप 27 से गया में

by Khelbihar.com
  • आल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप 27 से गया में
  • तीन लाख रुपये की इनामी प्रतियोगिता का मुख्य मैच 29 से
  • 20 बार नेशनल रैंकिंग व सात बार नेशनल चैंपियनशिप का कर चुका है बिहार सफल मेजबानी

पटना : बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया के तत्वावधान में ​बिहार बैडमिंटन संघ के द्वारा योनेक्स—सनराइज आॅल इंडिया सब जूनियर अंडर—13 रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन गया जिला बैडमिंटन के सहयोग से गया, बिहार में होने जा रहा है. यह जानकारी बैडमिंटन एसोसिएशन आफ बिहार के महासचिव केएन जायसवाल ने दी.

उन्होंने बताया कि अबतक 20 आल इंडिया रैंकिंग टूर्नामेंट और 7 नेशनल चैंपियनशिप की सफल मेजबानी कर चुका बिहार कैलेंडर ईयर की पहली चैंपियनशिप की मेजबानी आठवीं बार कर रहा है. पटना, भागलपुर के बाद गया क्षेत्र को बैडमिंटन की राष्ट्रीय फलक पर विकसित करने के उद्देश्य से यह चैंपियनशिप 27 जून से दो जुलाई तक आयोजित की जा रही है.

चैंपियनशिप के मैच गया के दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रांगण स्थित लॉड बुद्धा बैडमिंटन एकेडमी के आठ कोर्ट और गांधी मैदान इंडोर बैडमिंटन हॉल के तीन कोर्ट पर खेली जाएगी. इसमें देशभर से करीब 500 से अधिक शटलरों की प्रविष्टियां प्राप्त होने की पुष्टि बीएआई कर चुका है. यह सभी स्पर्धाएं बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया के द्वारा मनोनित रेफरी तमिलनाडु के टी विनेश के देखरेख में संपन्न होगी.

चैंपियनशिप के सफल संचालन की सभी तैयारियां अंतिम चरण में है.चैंपियनशिप के क्वालिफाइंग राउंड 27 व 28 जून को खेला जाएगा. जबकि मैन मैच 29 जून से 2 जुलाई तक खेली जाएगी.तीन लाख रुपये के इस प्राइज मनी चैंपियनशिप में बालक-बालिका के एकल स्पर्धा के विजेता को 36,000 उपविजेता को 18,000 व सेमीफाइनलिस्ट को 14,000 जबकि युगल स्पर्धा के विजेता को 38,000 हजार, उपविजेता को 18000 व सेमीफाइनलिस्ट को 14000 रुपये नकद इनाम दिए जाएंगे.

Related Articles

error: Content is protected !!