Home Bihar बिहार तलवारबाजी संघ का चुनाव संपन्न, सुष्मिता रत्न बनीं अध्यक्ष

बिहार तलवारबाजी संघ का चुनाव संपन्न, सुष्मिता रत्न बनीं अध्यक्ष

by Khelbihar.com

पटना। श्रीमती सुष्मिता रत्न बिहार तलवारबाजी संघ की नई अध्यक्षा बनीं जबकि कुशल प्रसाद सचिव पद पर निर्वाचित हुए हैं। इनके साथ ही रविवार को हुई बिहार तलवारबाजी संघ की वार्षिक आमसभा की बैठक व चुनाव में सत्र 2023-27 के लिए नई कार्यकारिणी का भी गठन कर लिया गया है।

राजधानी पटना के केएल 7 होटल एवं बैंक्वेट (राजाघाट, आलमगंज) में बिहार तलवारबाजी संघ की 26वीं वार्षिक आमसभा की बैठक आयोजित हुई और सत्र 2023-27 के लिए नई कार्यकारिणी का चुनाव भी हुआ। चुनाव पदाधिकारी के रूप में अधिवक्ता नवीन कुमार सिन्हा और भारतीय तलवारबाजी संघ के पर्यवेक्षक के रूप में झारखंड तलवारबाजी संघ के सचिव जय कुमार सिन्हा मौजूद थे।

नई कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष के पद पर मधु शर्मा, मनीष कुमार, संयुक्त सचिव के पद पर रंजन कुमार, अप्पू कुमार, कोषाध्यक्ष के पद पर रोहित शंकर,सदस्य के रूप में अन्नू शक्ति सिंह, राजेश कुमार साह, मनोज कुमार राय, सुबोध कुमार यादव और दीपक कुमार निर्वाचित किये हैं। बिहार तलवारबाजी संघ के पूर्व सचिव रामाशंकर प्रसाद को सर्वसम्मति से संस्था का संरक्षक मनोनित किया गया।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुष्मिता रत्न ने कहा कि बिहार तलवारबाजी जगत ने हमें बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है जिस पर मैं खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगी। उन्होंने कहा कि राज्य में तलवारबाजी के प्रचार-प्रसार पर पूरा जोर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि बिहार में तलवारबाजी खेल का अच्छा प्रचार-प्रसार है जिसे हमें और आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि संघ का उद्देश्य इस खेल को स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में प्रचारित किया जाए। इसकी शुरुआत जल्द ही राजधानी के स्कूलों से की जायेगी।

बिहार तलवारबाजी संघ के पूर्व सचिव सह नव मनोनित संरक्षक रामाशंकर प्रसाद ने बिहार तलवारबाजी जगत ने नये लोगों को जिम्मेवारी सौंपी है। हमें उम्मीद है कि नई कमेटी पूरे जोश के साथ बिहार में तलवारबाजी के विकास के लिए काम करेगी।

नवनिर्वाचित सचिव कुशल प्रसाद ने कहा कि अलग-अलग आयु वर्गों की प्रतियोगिताएं तो हम आयोजित करेंगे पर हमारा पूरा फोकस ट्रेनिंग प्रोग्राम पर होगा। नार्मल ट्रेनिंग के अलावा राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता से पहले स्पेशल ट्रेनिंग कराई जायेगी। जरुरत पड़ी तो हम बिहार के बाहर से भी प्रशिक्षकों को बुला कर ट्रेनिंग दिलवायेंगे।

बैठक में सत्र 2023-24 में होने वाले घरेलू प्रतियोगिताओं के कार्यक्रम पर चर्चा की गई और जल्द से जल्द से कार्यक्रमों की घोषणा की बात कही गई। सर्वसम्मति से ऑडिट रिपोर्ट समेत तमाम लेखा-जोखा पेश किया गया।

बैठक में संरक्षक अजय नारायण शर्मा समेत विभिन्न जिलों के पदाधिकारी रुपक कुमार (भोजपुर) मनोज कुमार राय (मुंगेर), निशांत कुमार (बांका), सुबोध कुमार यादव (लखीसराय), गोपाल कुमार (समस्तीपुर), विक्की कुमार (कटिहार), मनीष कुमार (पटना), विकाश शर्मा (पटना), रंजन कुमार (जमुई), दीपक कुमार (पटना), अप्पू कुमार (ईस्ट चंपारण), मो इलियास अंसारी (दरभंगा), प्रियंका कुमारी (मुजफ्फपुर) समेत कई जिलों के पदाधिकारी मौजूद थे।

सत्र 2023-27 के लिए निर्वाचित कमेटी के पदाधिकारियों के नाम इस प्रकार हैं-
अध्यक्ष-सुष्मिता रत्न
उपाध्यक्ष : मधु शर्मा, मनीष कुमार
महासचिव-कुशल प्रसाद
संयुक्त सचिव : रंजन कुमार, अप्पू कुमार
कोषाध्यक्ष-रोहित शंकर
सदस्य : अन्नु शक्ति सिंह, राजेश कुमार साह, मनोज कुमार राय, सुबोध कुमार यादव, दीपक कुमार।

Related Articles

error: Content is protected !!