Home Bihar प्रदर्शनी क्रिकेट में नागरिक एकादश ने जिला प्रशासन को 4 विकेट से पराजित किया

प्रदर्शनी क्रिकेट में नागरिक एकादश ने जिला प्रशासन को 4 विकेट से पराजित किया

by Khelbihar.com
  • नागरिक एकादश ने जिला प्रशासन को 4 विकेट से पराजित किया
  • वरीय उप समाहर्ता अनीश कुमार बने मैन ऑफ द मैच
  • बेगूसराय जिले के बी.पी.उच्च विद्यालय के मैदान में खेला गया नागरिक एकादश बनाम जिला प्रशासन एकादश के बीच क्रिकेट मैच।

पटना : जिला प्रशासन बेगूसराय एवं नागरिक एकादश बेगूसराय के बीच बी.पी.उच्च विद्यालय के मैदान में 2 बजे दिन से फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसमें नागरिक एकादश की टीम ने जिला प्रशासन एकादश की टीम को रोमांचक मुकाबले में अंतिम बाल पर जीतकर पहली बार ट्रॉफी पर कब्जा किया।

नागरिक एकादश के कप्तान गौरव भारद्वाज ने टॉस जीतकर जिला प्रशासन के कप्तान शारीरिक शिक्षा उपाधीक्षक श्री निशांत कुमार को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। जिला प्रशासन की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से कप्तान निशांत कुमार ने 33 गेंदों में 61 रन एवं अनीष कुमार ने 88 रनों का योगदान दिया।नागरिक एकादश की ओर से गेंदबाजी करते हुए सचिन कुमार एवं गौरव कुमार ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में खेलते हुए नागरिक एकादश की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 184 रन बनाकर मैच को जीता।टीम की ओर से कप्तान गौरव कुमार ने सर्वाधिक 63 रन, दीपक कुमार ने 42 रन,जबकि नीरज कुमार ने 21 रनों का योगदान दिया। जिला प्रशासन की ओर से कप्तान निशांत कुमार ने गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर तीन विकेट एवं अनीस कुमार ने 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

मैच में हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले जिला प्रशासन टीम के खिलाड़ी वरीय उप समाहर्ता अनीस कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के अंपायर शशांक कुमार एवं शुभम कुमार थे।
मैच के पश्चात विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान करते हुए बेगूसराय नगर निगम के पूर्व मेयर श्री संजय कुमार ने कहा कि बेगूसराय राज्य का प्रमुख औद्योगिक जिला होने साथ खेल एवं कला संस्कृति के क्षेत्र में भी धनी रही है जहां एक और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर जी,

इतिहासकार रामशरण शर्मा जी जैसे विद्वानों ने इस धरती पर जन्म लेकर साहित्य को आगे बढ़ाया उसी प्रकार खेल के क्षेत्र में जिले के दर्जनों खिलाड़ियो ने खेलों की विभिन्न स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जिले एवम राज्य का नाम रोशन किया है, यहां के खिलाड़ी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं आने वाले समय में हम आशा करते हैं बेगूसराय जिला और समृद्ध होगा।

इस अवसर पर जिला प्रशासन के कप्तान श्री निशांत कुमार ने कहा कि खेल समाज में लोगों को जोड़ने का सबसे बड़ा माध्यम है, एक खिलाड़ी अनुशासित एवं समय का पाबंद होता है।

इस अवसर पर जिले के वरीय उप समाहर्ता प्रभाकर कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अमूल्य रत्न,सदर प्रखड विकास पदाधिकारी सुदामा प्रसाद,भगवानपुर बी.पी.आर.ओ नीतीश कुमार सहित जिला खेल संयोजक विश्वजीत कुमार,वरीय क्रिकेटर डॉ रौशन भारद्वाज,सचिन कुमार,जिला क्रिकेट संघ के मृतुन्जय वीरेश,मनीष कुमार, अभय शंकर आर्य, नीरज कुमार,शारिरिक शिक्षक अरविंद कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!