Home Bihar वैलेंटाइन डे पर कल लगेगा प्यार और स्नेह का छक्का के कप्लस क्रिकेट

वैलेंटाइन डे पर कल लगेगा प्यार और स्नेह का छक्का के कप्लस क्रिकेट

by Khelbihar.com

पटना सिटी 13 फरवरी: यूं तो क्रिकेट की पिच पर दो टीमों की प्रतिस्पर्धा से रोमांच बढ़ता है लेकिन वेलेंटाइन डे पर पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में क्रिकेट का अलग रोमांच देखने को मिलेगा। मुकाबले में दोनों ओर क्रिकेट के चाहने वाले होंगे और प्यार और स्नेह से सजी पिच पर चौके-छक्के जड़ें जाएगें। मंगल तालाब के खूबसूरत मैदान में वेलेंटाइन मैच का आयोजन जुगआर क्रिकेट एकेडमी की ओर से किया गया है।

क्रिकेट टीम में दोनों ओर से टीम में वही खिलाड़ी खेल रहे जो पूर्व में क्रिकेटर रहें हैं और उनकी पत्नियों को उनके हुनर को देखने का मौका नहीं मिला !टीम में पटना सिटी सहित पटना के कई जाने-पहचाने चेहरे शामिल होंगे। वेलेंटाइन डे पर अनोखे मैच में दोनों ओर पंद्रह-पंद्रह  खिलाड़ी होंगे। सभी लाल टी शर्ट में मैदान में उतरेंगे। वही दो युवा अंपायर भी होंगे।

वेलेंटाइन मैच का उद्घाटन दस बजे दिन में पटना जिला क्रिकेट संघ के वर्तमान सचिव् व भूतपूर्व रणजी खिलाडी श्री अजय नारायण शर्मा एवं उनकी पत्नी श्रीमती मधु शर्मा जो वर्तमान में बेसबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की संयुक्त सचिव हैं, करेंगे। दोपहर ढाई बजे पुरस्कार वितरण किया जाएगा । जिसमे महापौर श्रीमती सीता साहू, अनुमंडल अधिकारी श्री मुकेश रंजन एवं शहर के कई पार्षद और गणमान्य व्यक्ति रहेंगे ।

चारों ओर मैदान लाल-पीला बैलून से सजा रहेगा। बाउंड्री लाइन पर चारों ओर लाल झंडे दिखेंगे। 25-25 ओवर के वेलेंटाइन मैच की कमेंट्री भी मनमोहक होगी ! आयोजन के दौरान मैदान में सुनहरे गीत भी बजेंगे और बॉलीवुड स्टार ज़ुबिन सिन्हा अपने कुछ नग्मे सुनाएंगे ।

 

आयोजनकर्ता जुगआर क्रिकेट एकेडमी की सचिव शिवानी रॉय संघर्ष से मुकाम पाई हैं। वह समाज व युवाओं के लिए एक उदाहरण हैं। मां का बचपन में ही देहांत होने के बाद उनकी पढ़ाई व देखभाल ननिहाल में हुआ !अधिकतर प्रेमी युगल मोहब्बत के चक्कर में पढ़ाई छोड़ देते हैं लेकिन शिवानी ने प्रेम विवाह के बाद भी पढ़ाई जारी रखी और टाॅपर बनीं। अपने दो बच्चों को भी बेहतर शिक्षा दे रही हैं। नालंदा खुला विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह में वर्ष 2017 के पर्यावरण विज्ञान की टॉपर शिवानी रॉय को बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक व मेद्यालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया था।

आयोजनकर्ता ने बताया कि वेलेंटाइन मैच के शुरू होने से पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए 40 जवानों को मनोज कमलिया स्टेडियम में भावभीनी आंखों से श्रद्धांजलि दी जाएगी। जैगुआर अकादमी के प्रेसिडेंट श्री कन्हैया यादव ने बताया कि एक छोटे बच्चे यशवीर रमेश की इच्छा थी की मम्मी पापा दोनों को एक साथ खेलते देखने की जिसने इस आयोजन का आधार बना और वरिष्ठ पत्रकार अनिल कुमार ने इसे मूर्त रूप देने में अहम् भूमिका निभाई ।

कोविड से मिले कड़वे अनुभव से बाहर निकलने को प्रयासरत हम सभी आपस् में मिलजुल कर रहने और एक दूसरे से संपर्क बनाए रखने की अहमियत को समझ कर क्रिकेट से जुड़े रहें और ऐसे ही मिलकर आगे बढ़ें ।।

मैच में श्री नारायण राठी, तजेंद्र पाल सिंह ढिल्लों, स्टार सिटी के md राजेश चौधरी, शशि रंजन, मनोज कुमार, रंजीत प्रभाकर, रविंद्र सिंह मोंगा, संतोष सिंह, मुकुल सिन्हा, मनोज सिन्हा, रोबिन सिन्हा, राजेश, नीलेश, अमितेश नाग, जगजीत सिंह, रवि, सनोज सोनी, अजय मिश्र, रमन मिश्र, अंजनी मिश्र, उज्जवल अरोड़ा, रिशु, गौरव राठी,अमित यादव,रणवीर,सुनील केशरी, ललित शुक्ला कन्हैया यादव और रणधीर कुमार सहित कई क्रिकेटर्स रहेंगे ।।

Related Articles

error: Content is protected !!