Home Bihar चैलेंजर सीरीज का रोमांचक समापन, जैगुआर ने 3-2से सीरीज पर कब्ज़ा किया

चैलेंजर सीरीज का रोमांचक समापन, जैगुआर ने 3-2से सीरीज पर कब्ज़ा किया

by Khelbihar.com

पटना। पटना सिटी स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में खेले जा रहे चैलेंजर मैत्री सीरीज का पांचवा को आखिरी मैच खेला गया ! इस मैच को जैगुआर क्रिकेट अकादमी ने पटना सुपर किंग्स को एक रोमांचक मुकाबले में 62 रन से पराजित कर पांच मैचों कि श्रृंखला को 3-2 से जीता ! दोनों टीमें 2-2 मैच जीत कर बराबरी पर थीं और आज का मैच एक तरह से फाइनल था !

टॉस जीत कर पटना सुपर XI की टीम ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया ! सलामी बल्लेबाज, अनीश कुमार(युवराज) और मंजीत ने जैगुआर्स को जबर्दस्त शुरुआत दी और मात्र 5 ओवर में ही 50 का आंकड़ा छू लिया, तेजी से रन बनाने के फिराक में अनीश(16) विवेक की तेजी से अंदर आती गेंद को पढ़ नहीं पाये और पगबाधा आउट हुए ! उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रिशव राकेश ने खूबसूरत बल्लेबाजी की और मत्र 30 गेंदो में 55 रन बनाए ! रिशव के आउट होने के बाद हिमांशु ने एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मात्र 30 गेंदों में 4 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 67 रन बनाए, हालाँकि तकनिकी चूक की वजह से उनके स्कोर को 12 रन कम जोड़ा गया !

मंजीत ने दूसरे छोड़ से एक परिपक्व पारी खेली और साझेदारियां निभाई, उन्होंने 76 रन बनाए ! आखिरी ओवर्स में विकेटकीपर अमित ने सूझ बूझ भरी 24 रनों की नाबाद पारी खेली ! साहिल ने 14 रन बनाए !गेंदबाजी में धीरज और अमित ने 3-3 जबकि विवेक, कुमुद और उत्तम को 1-1 विकेट मिला !!

275 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना सुपर किंग्स की टीम 212 रन बनाकर आउट हो गयी ! सलामी बल्लेबाज कुमुद रंजन (12) और अनिमेष कुमार (5) को गौरव कुमार ने अपनी धारदार गेन्दबाजी के आगे नतमस्तक किया और शुरुआती झटके दिए ! लेकिंग इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बाबुल आर्या(80) ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की और मात्र 24 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि दूसरे छोर से रवि राज (34) बाबुल का साथ दे रहे थे !

इन दोनों ने लगभग 10 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाने शुरू किये और एक समय ऐसा लग रहा था कि 275 के कठिन लक्ष्य को पार कर लेंगे ! खब्बू गेंदबाज गौरव ने वापसी करते हुए बाबुल को 80 के निजी स्कोर पर आउट किया और यही से टीम लड़खड़ा गयी ! उसके बाद साहिल , उत्तम और गौरव ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए मैच को 62 रन से जीत लिया ! इस मैच में तीन खूबसूरत फील्डिंग अनिमेष का लॉन्ग ऑफ पर कैच, गौरव कुमार का डायरेक्ट रन आउट और हिमांशु का लगभग 15 मीटर दौर कर कैच उल्लेखनीय है !

गेंदबाजी में जगुआर्स के गौरव आज घातक थे और 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए ! उत्तम और साहिल ने 2-2 जबकि ऋषिकेश विराज और गौरव राज ने 1-1 विकेट लिए !पूरी स्कोर क्रिक-हीरोज पर उपलब्ध है !!सीरीज के मुख्य अवार्ड्स मैन ऑफ द सीरीज : मंजीत कुमार, बेस्ट बॉलर : साहिल कुमार,बेस्ट बैटर : मंजीत कुमार
मैन ऑफ द मैच : हिमांशु , मंजीत (संयुक्त विजेता) !
अवार्ड्स पूर्व भारतीय बेसबॉल खिलाड़ी सौरव राज , कन्हाई यादव, कुमुद रंजन एवं वक़ार अंसारी ने वितरित किये !

Related Articles

error: Content is protected !!