Home Bihar खेलो इंडिया सेपकटाकरा स्माॅल सेन्टर का शुभारंभ

खेलो इंडिया सेपकटाकरा स्माॅल सेन्टर का शुभारंभ

by Khelbihar.com

पटना, 14.11.2023। खेलो इंडिया योजनान्तर्गत बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा पटना में खेलो इंडिया सेपकटाकरा स्माॅल सेन्टर का शुभारंभ मंगलवार को पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स काॅम्पलेक्स, कंकड़बाग, पटना में किया गया। खेलो इंडिया सेपकटाकरा स्माॅल सेंटर का शुभारंभ बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक-सह-मुख्य-कार्यपालक पदाधिकारी रविन्द्रण शंकरण (भा.पू.से.) ने किया।

अपने उद्घाटन संबोधन में प्रशिक्षुओं की हौसला अफजाई करते हुए श्री शंकरण ने कहा कि आप सबों का चयन इस विशेष योजना और खेल के लिए किया गया है, जो न सिर्फ अन्य खेलों से भिन्न है बल्कि इस खेल के लिए विशेष शारीरिक क्षमताओं की आवश्यकता भी होती है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सेपकटाकरा के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम रौशन किया है, और यह खेल राज्य में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। उन्होंने सेंटर के लिए चयनित खिलाड़ियों को नियमित रूप से प्रशिक्षण में आने हेतु प्रोत्साहित किया, बल्कि इस खेल के भविष्य तथा इसमें कैरियर के बारे में भी बताया।

भारतीय खेल प्राधिकरण तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के अन्तर्गत पटना में संचालित होने वाले खेलो इंडिया सेपकटाकरा स्माॅल सेन्टर पूर्णतः गैर आवासीय निःशुल्क प्रशिक्षण केन्द्र है। इस केन्द्र में पटना जिला के 14 वर्ष से कम आयु के 18 बालक एवं 12 बालिका खिलाड़ियों का चयन किया गया है।उद्घाटन अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक-सह-सचिव पंकज कुमार राज (भा.पू.से.) मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत जिला खेल पदाधिकारी, पटना श्री ओम प्रकाश ने किया, जबकि कार्यक्रम का संचालन श्री अभिषेक कुमार ने किया। इस अवसर पर बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के क्रीड़ा कार्यपालक राजेन्द्र कुमार, सेपकटाकरा एसोसिएशन आॅफ बिहार के सचिव डाॅ0 करूणेश कुमार, बेसबाॅल एसोसिएशन आॅफ बिहार के कोषाध्यक्ष रूपक कुमार, सेपकटाकरा प्रशिक्षक श्री अजित कुमार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!