Home Bihar राजकुमार महासेठ पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में इनर्जी योगा विजयी

राजकुमार महासेठ पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में इनर्जी योगा विजयी

by Khelbihar.com

पटना, 20 दिसंबर। वीएन शर्मा इंस्टीच्यूट खेल मैदान, खगौल (दानापुर स्टेशन) पर चल रही राजकुमार महासेठ पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में बुधवार को खेले गए मैच में इनर्जी योगा एफए ने जीत हासिल की। इनर्जी योगा ने सिटी एथलेटिक क्लब को 4-2 से हराया। एक अन्य मैच में केके सिंह इलेवन के नहीं आने से शुक्ला एफए को वाकओवर मिला।

पटना फुटबॉल संघ के तत्वावधान में खेली जा रही इस लीग के दूसरे मैच में इनर्जी योगा एफए और सिटी एथलेटिक क्लब के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला। दोनों हाफ में हाफ-हाफ गोल हुए।

खेल के 6वें मिनट में इनर्जी योगा के अजय हेम्ब्रम ने पहला गोल दागा। इसके 8 मिनट बाद यानी 13वें मिनट में प्रिंस कुमार ने अपना पहला गोल दाग कर इनर्जी योगा को 2-0 की बढ़त दिला दी। सिटी एथलेटिक क्लब का आक्रमण भी जारी था। खेल के 17वें मिनट में प्रिंस आर्या ने सिटी एथलेटिक क्लब की ओर से गोल दाग कर मैच को 1-2 पर ला दिया। यही परिणाम पहले हाफ तक जारी रहा।

नींबू-पानी के बाद दोनों टीमें तरोताजा होकर मैदान पर उतरी। खेल के 60वें मिनट में अजय हेम्ब्रम ने इनर्जी योगा के लिए तीसरा गोल दागा। थोड़ी देर बाद अजय राय (63वें मिनट) ने गोल दाग कर सिटी एथलेटिक क्लब को वापसी कराने का प्रयास किया। 1 मिनट बाद यानी 64वें मिनट में प्रिंस कुमार ने अपना दूसरा और टीम के चौथा गोल दाग कर इनर्जी योगा को 4-2 से आगे कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने गोल करने का प्रयास किया पर सफलता हाथ नहीं लगी।

इनर्जी योगा सूरज कुमार और अजय हांसदा को पीला कार्ड दिखाया गया। सिटी के प्रिंस आर्या को खेल के 27वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया। इनर्जी योगा के अजय हांसदा को संघ के संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया। मैच के रेफरी अमन कुमार, सामंत कुमार, सुनील कुमार और विनोद कुमार थे।

पटना फुटबॉल संघ के सचिव मनोज कुमार ने बताया कि 22 दिसंबर से मोतिहारी में आयोजित होने वाले मोइनुल हक कप फुटबॉल फाइनल राउंड के मुकाबले कारण अब लीग के मुकाबले दो जनवरी, 2024 से खेला जायेगा। पटना की टीम इस फाइनल राउंड खेलने जा रही है।

Related Articles

error: Content is protected !!