Home Bihar क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा को लेकर सचिव सय्यद मोहम्मद जावेद इक़बाल का जबाब

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा को लेकर सचिव सय्यद मोहम्मद जावेद इक़बाल का जबाब

by Khelbihar.com

नालंदा : क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा को लेकर जो विवाद कुछ दिन पहले देखने को मिले थे उसके बाद संघ के सचिव सय्यद मोहम्मद जावेद इक़बाल ने एक प्रेस विग्यप्ति जारी करते हुई कहा “देखने में आरहा है की क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा के चुनाव के बाद लगातार निराधार आरोप लगाकर विवादों को बढ़ावा दिया जारहा है ओर वर्तमान कार्यकारणी की क्षवि धूमिल करने का असफल प्रयास क्रिकेट विरोधियों द्वारा किया जारहा है।

पूर्व की कमिटी जिसकी अध्यक्षा हेमा कुमारी थी उनके कार्यकाल के कार्यों को भी वर्त्तमान का बताकर एक भ्रम नालंदा तथा बिहार के क्रिकेट जगत मे फैलाया जारहा है। इन सभी निराधार आरोपों पर मै सय्यद मोहम्मद जावेद इक़बाल उर्फ़ महताब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा का सचिव होने के नाते अपना पक्ष बिहार के सभी क्रिकेटरों के सामने रख रहा हुँ।

बिहार क्रिकेट में लगातार विवाद के बाद सिवान में बिहार क्रिकेट संघ की बैठक में सर्वसम्मति नालंदा जिले में एडहॉक लगाने का निर्णय लिया गया जिसका अध्यक्ष विजय कुमार को बनाया गया। विजय कुमार द्वारा एडहॉक अध्यक्ष के पद पर रहते नालंदा जिला क्रिकेट का संचालन होता रहा।

नालंदा जिला क्रिकेट लिग सत्र 2023-24 की घोषणा विजय कुमार द्वारा की गयी, समय समय पर दो बार इसके लिए तिथि की घोषणा की गयी जिसमे 12 क्लबों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया इसी बीच क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा का चुनाव संपन्न होगया और नयी कार्यकारणी ने एडहॉक का स्थान लिया, नयी कार्यकारणी की बैठक में निर्णय लिया गया के जिन सीनियर क्लबों/खिलाड़ियों का किसी कारण वश ( खासकर अध्यक्ष -सचिव गुट विवाद ) नालंदा जिला लिग में रजिस्ट्रेशन नही हो पाया है उनके के लिए एक नयी तिथि एक जनवरी 2024 से 20 जनवरी 2024 तक निकला जाए।

नालंदा की नयी कार्यकारणी एडहॉक कमिटी के अध्यक्ष विजय कुमार द्वारा किसी भी कार्य या भ्रस्टाचार के लिए जिम्मेदारी लेगी इसके लिए खिलाड़ियों /क्लबों को लिखित आवेदन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा के पास जमा कराना होगा। चुंकि एडहॉक अध्यक्ष विजय कुमार से उनके कार्यकाल के सारे दस्तावेज बार बार मांगे जारहे परन्तु विजय कुमार द्वारा कोई जवाब नही दिया जारहा और ना ही अभी तक दस्तावेज जमा कराये गए हैँ जिसके लिए उनसे जवाब माँगा गया है। सभी खिलाडी/क्लब / अभिभावक जानलेन की एडहॉक द्वारा लिया रजिस्ट्रेशन और नयी कमिटी द्वारा होरहा रजिस्ट्रेशन एक है जिन्होंने ने एडहॉक के समय रजिस्ट्रेशन कराया है।

उन्हें कोई रजिस्ट्रेशन फीस नही देना होगा परन्तु रजिस्ट्रेशन फीस की रसीद और खिलाड़ियों की सूची जमा करना होगा, हमारी कार्यकारिणी द्वारा निर्णय के अनुसार कोई खिलाडी/क्लब संघ में किसी भी कार्य के लिए एक रूपए भी देता है तो उस उसके बदले रसीद दिया जायेगा और जूनियर लिग से इसकी शुरुआत होगयी है।
एडहॉक तथा नयी कार्यकारणी में रजिस्ट्रेशन शुल्क का कोई विवाद नही है, रजिस्ट्रेशन शुल्क का विवाद पूर्व कार्यकारणी जिसकी अध्यक्षा हेमा कुमार सिन्हा, सचिव अजय कुमार तथा कोषाध्यक्ष- अभिजीत उर्फ़ सोनू थे। अगर उनके समय का कोई आरोप लगरहा है तो खिलाडी / क्लब को चाहिए के वो उस कमिटी की अध्यक्षा/कोषाध्यक्ष इत्यादि सभी के पास सबूत के साथ आवेदन देने का कार्य करें ना की वर्तमान कार्यकारणी और नालंदा को बदनाम करें। नयी कार्यकारणी के उपाध्यक्ष श्री अजय कुमार जो पूर्व की कमिटी में सचिव पद्द पर थे उस कमिटी को अपना इस्तीफा देकर नयी कार्यकारणी की चुनाव के बाद उपाध्यक्ष पद्द पर आए हैँ और हमारी नयी कार्यकारणी अजय कुमार का पूरा समर्थन करती है क्यूंकि अजय कुमार सीनियर क्रिकेट खिलाडी रहें हैँ तथा एक ईमानदार व्यक्ति हैँ और पूरी ईमानदारी के साथ नालंदा जिले के क्रिकेट को आगे बढ़ाने में हमारे साथ खड़े हैँ। नालंदा जिला अंडर 16 जूनियर लिग में जूनियर खिलाड़ियों के क्लब ना होने तथा नालंदा जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र से क्लब की जगह खिलाडियों द्वारा जूनियर लिग खेलने की इच्छा को देखते हुए जूनियर लिग में खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कराने का निर्णय लिया गया है।

अंत में हम कहना चाहते हैँ के हमारी नही कार्यकारणी नालंदा के क्रिकेट तथा क्रिकेटरों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए बिहार क्रिकेट संघ और BCA अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी के साथ मिलकर हर संभव प्रयास करेगी। अगर मेरे सचिव रहते क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नालंदा में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार होता है या खिलाड़ियों के साथ पछपात होता है तो मै उसपर पूर्णतः रोक लगाऊंगा और अगर ऐसा करनेे मे मै असफल रहता हुँ तो मै सवेक्षा से अपने सचिव पद से त्यागपत्र देने का काम करूँगा।
नालंदा जिले के खिलाड़ियों से कहना चाहता हुँ के आप निराधार आरोपों तथा विवादों पर धियान ना दें आप अपने खेल और प्रदर्शन पर धियान दें क्यूंकि नालंदा जिले में जिला टीम में जगह बनाने का अब एक मात्र रास्ता आपका प्रदर्शन होगा। जो खिलाडी अच्छा प्रदर्शन करेगा वो नालंदा जिले की क्रिकेट टीम में होगा। समय आज्ञया है अपने प्रदर्शन को सामने करके टीम में चयन कराने का  मुझपर विश्वास करें।

Related Articles

error: Content is protected !!