Home Bihar रणजी ट्रॉफी: मुंबई के नौ विकेट गिरे, वीर ने झटके चार विकेट

पटना: बिहार और मुंबई के बीच रणजी ट्रॉफी मैच की शुरुआत पटना के मोइनुद्दीन स्टेडियम में हुई। चार दिनों तक चलने वाला इस मैच में बिहार ने टॉस जीता और मुंबई को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।  खराब रोशनी के कारण महज 67 ओवर का ही मैच खेला जा सका। पहले दिन के खेल खत्म होने तक मुंबई की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 235 रन बना चुकी है।

इस मैच के शुभारंभ के अवसर पर बिहार सरकार के कला-संस्कृति, युवा एवं खेल मंत्री जीतेंद्र राय और महानिदेशक (निगरानी) आलोक राज ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला वर्धन किया।  इस मैच में बिहार टीम के कप्तान का क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय सही रहा।  मैच के पांचवें ओवर मेंहीं वीर प्रताप ने मुंबई के ओपनिंग बल्लेबाज जय विस्टा को सरमन निग्रोध  के हाथों कैच करा कर मुंबई को पहला झटका दिया, इस समय मुंबई का स्कोर मात्र 5 रन था। इसके बाद मुंबई की ओर से भूपेन लालवानी और श्वेत पार्कर ने एक अच्छी साझेदारी कर मुंबई की स्थिति को मजबूत करने का प्रयास किया,

लेकिन भूपेन लालवानी (65 रन)  को सकीबुल गनी ने सरमन निग्रोध के हाथ हैं कैच करवाकर मुंबई को दूसरा झटका दिया तो समय मुंबई का स्कोर 96 रन था।  मुंबई की ओर से श्वेसुवेद पारकर कौर तनुष कोटाइन 50-50 रन बनाकर आउट हुए, जबकि शिवम दुबे 41 रन व अथर्व 15 रन बना कर आउट हुए। पहले दिन के मैच की समाप्ति पर पर मोहित अवस्थी बिना खाता खोले और रोशन एक रन बनाकर क्रीज़ पर हैं। बिहार की ओर से वीर प्रताप सिंह ने चार जबकि सकिबुल  गनी और हिमांशु सिंह ने दो-दो विकेट तथा आशुतोष अमन ने एक विकेट लिए।

Related Articles

error: Content is protected !!