Home Bihar छपरा के आशुतोष का बिहार सी.के नायडू टीम में चयन,जिले में ख़ुशी का माहौल।

छपरा के आशुतोष का बिहार सी.के नायडू टीम में चयन,जिले में ख़ुशी का माहौल।

by Khelbihar.com

छपरा : आशुतोष कुमार का चयन अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्राफी के लिए हुआ है। वह उत्तराखंड के खिलाफ बिहार की टीम से खेलेंगे। इससे स्वजन व साथी खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। 21 वर्षीय आशुतोष मूलरूप से बिहार के छपरा जिले में हरिहरपुर गांव के हैं। पिता सतेंद्र राय सहारनपुर जिले के थाना फतेहपुर के प्रभारी हैं। उनकी माता सीमा देवी गृहिणी हैं।

पिता सत्येंद्र राय ने बताया कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हेमंत ट्राफी-2023 में उन्होंने 42 गेंदों पर 68 रन की शानदार पारी खेली थी। आशुतोष बायें हाथ के बल्लेबाज व दाहिने हाथ के आफ स्पिन गेंदबाज हैं। आइपीएल की गुजरात टाइटंस टीम के सहायक कोच एनएस नेगी उनके कोच हैं। गणेश शर्मा इवनिंग कोच हैं। फिटनेस कोच जय पराशर हैं, जो उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं।

आशुतोष आज बिहार की टीम में उत्तराखंड के खिलाफ खेल रहा है। आज बिहार की टीम उत्तराखंड के खिलाफ पहली इनिंग मे 26.5 ओवर मे 72 रन पर ऑल आउट हो गयी। आशुतोष कुमार को सहयोगी खिलाडी का साथ नही मिल पाने के कारण ने 30 बॉल मे 6 रन बना कर नाबाद रहे।

घर व दोस्तों में सचिन के नाम से पहचानः

आशुतोष घर व दोस्तों में सचिन के नाम से जाने जाते हैं। कम उम्र से ही उन्हें क्रिकेट खेलने का शौक था। दिनभर बल्ला लेकर मोहल्ले में घूमते रहते थे। बच्चों के साथ टीम बनाकर सड़कों पर ही खेलते थे। स्कूल में पढ़ाई करने के दौरान ही मैच खेलना शुरू किया। स्कूल की टीम से जिला स्तर पर खेले हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से उन्होंने पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की पढ़ाई की है।

Related Articles

error: Content is protected !!