Home Bihar भागलपुर सीसी को हराकर यूथ कॉर्नर सीसी बना भागलपुर जिला क्रिकेट लीग का चैंपियन।

भागलपुर सीसी को हराकर यूथ कॉर्नर सीसी बना भागलपुर जिला क्रिकेट लीग का चैंपियन।

by Khelbihar.com

भागलपुर:  जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में रविवार को भागलपुर जिला क्रिकेट लीग के फाइनल मुकाबला में यूथ कॉर्नर क्रिकेट क्लब ने भागलपुर क्रिकेट क्लब को 32 रनों से पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

जिलाधिकारी भागलपुर डॉ नवल किशोर चौधरी ने विजेता टीम के कप्तान बिहार रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ को विजेता ट्रॉफी प्रदान किया। वहीं विशिष्ट अतिथि सहायक निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण मनीष कुमार ने उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया। मैच का टॉस यूथ कॉर्नर क्रिकेट क्लब ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

यूथ कॉर्नर की टीम ने 30 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का स्कोर खड़ा किया। यूथ कॉर्नर की ओर से बल्लेबाजी में अमन सिंह ने सर्वाधिक 57 रन, बासुकीनाथ ने 37 रन, मो सादिक सिद्दीकी ने 33 रन बनाए। भागलपुर क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में रौशन, सचिव, अमित ने क्रमशः दो-दो विकेट लिया। जस्टिन ने एक विकेट झटका।

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर क्रिकेट क्लब की टीम 29.5 ओवर में 174 रन पर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में जस्टिन ने नाबाद 59 रन, सचिन ने 21 रन बनाए। टीम के बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। यूथ कॉर्नर की ओर से गेंदबाजी में विवेक आनंद ने 3 विकेट, सत्यजीत ने दो विकेट, संजय कुमार, अमन सिंह, मो सिद्दीकी ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया।

मैच में अंपायर की भूमिका बीसीए पैनल के अनिल कुमार गुप्ता व शिव नारायण सिंह ने फाइनल मुकाबला के मैन ऑफ़ द मैच यूथ कॉर्नर के अमन सिंह को घोषित किया। अंपायर ने मैन ऑफ़ द सीरीज भागलपुर क्रिकेट क्लब के सचिन भारद्वाज को, बेस्ट बैट्समैन यूथ कॉर्नर के दीपक कुमार को, बेस्ट बॉलर रणधीर वर्मा क्रिकेट क्लब के तुषार कुमार को, बेस्ट कैच का पुरस्कार अमन सिंह को, जूनियर क्रिकेटर नवगछिया क्रिकेट क्लब के विशाल कुमार को घोषित किया। स्कोर अंकित थे। कॉमेंटेटर मो सादिक हुसैन व संजीव चौधरी थे।

पुरस्कार वितरण समारोह

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जिले के खेल और खिलाड़ियों को सर्वांगीण विकास किया जाएगा। हर खेल के लिए मैदान तैयार हो, खिलाड़ियों को अभ्यास करने में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन काम करेगा।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सहायक निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण भागलपुर मनीष कुमार, भागलपुर एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष जेड हसन व जदयू नेता शिशुपाल भारती ने विजेता व उपविजेता दोनों टीम के खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर समाजसेवी कमल जायसवाल ने डीएम का स्वागत किया।मंच का संचालन अध्यक्ष टूर्नामेंट कमेटी बीसीए डॉ आनंद मिश्रा ने किया।

मौके पर भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमरेश कुमार, सचिव प्रो मनोज कुमार, संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कोषाध्यक्ष डॉ जयशंकर ठाकुर, संयोजक मो फारूक आजम, डॉ विश्वनाथ, मो हसन खान, मो उमर, मो मेहताब मेहंदी, प्रो महेंद्र प्रसाद सिंह, सज्जन अवस्थी, पवन साह, जगदीश शर्मा, करण सिंह आदि मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!