Home Bihar अजीत कु.आजाद मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में बेगूसराय ने पटना को हराया

अजीत कु.आजाद मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में बेगूसराय ने पटना को हराया

by Khelbihar.com

हाजीपुर : राज्यस्तरीय अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुक्रवार को भव्य आगाज हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रतियोगिता के संयोजक डॉ दामोदर प्रसाद सिंह, शिक्षाविद कृष्ण कुमार, कांग्रेस के वैशाली प्रभारी प्रदुम्न राय, कांग्रेस नेता डॉ अक्षय शुक्ला, वैशाली जिला खेल संघ के सचिव रविन्द्र प्रसाद सिंह, लोजपा नेता संतोष स्वराज, मिथिलेश कुमार सिंह, भाजपा के जिला प्रवक्ता अभिजीत कुमार विक्की,भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री रजनीश कुमार सिंह, भाजपा क्रीड़ा मंच के जिला संयोजक रत्नेश कुमार टिंकू, परमेन्द्र कुमार सिंह, रौशन कुमार, प्रसून कुमार समेत अन्य ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। वही मैच समाप्ति के उपरांत मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पूर्व प्रमुख हेमंत कुमार ने दिया।

 

वैशाली के भगवानपुर रत्ती गांव स्थित डॉ जेपी सिन्हा स्टेडियम में आयोजित मैच का टॉस बेगुसराय के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 40-40 ओवरों के निर्धारित मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बेगुसराय के खिलाड़ियों ने 09 विकेट के नुकसान पर 209 रनों के स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए कुणाल मणि ने नाबाद रहते हुए 48 रन, अभिराज कुमार ने 46 रन, राजा विशाल ने 26 रन, शांतनु सिंह ने 25 रन एवं सिद्धार्थ सिन्हा ने 19 रनों को स्कोर खड़ा किया। पटना टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए विनीत कुमार ने 03 विकेट, सत्यम कुमार 02 विकेट एवं सूरज कश्यप, राघवेंद्र प्रताप तथा श्यामल ने 01-01 विकेट लिए।

210 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी पटना की टीम ने सभी विकेटों के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी और यह मैच 30 रनों से हार गई। अपने टीम के लिए आशीष कुमार ने 64 रन, राघवेंद्र प्रताप 26 रन एवं श्यामल पांडेय ने 29 रन बनाए बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नही कर सके। बेगुसराय टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए आशीष ब्राह्मण ने 05 विकेट लिए वही कुणाल मणि ने 02 विकेट लिए।

विजेता टीम के कुणाल मणि को उनके बेहतरीन बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। शनिवार को सारण एकादश एवं वैशाली एकादश के बीच मैच खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!