Home Bihar कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मेंं जु.विनर और कमलाकर की  जीत

कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मेंं जु.विनर और कमलाकर की  जीत

by Khelbihar.com

कैमूर : जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित एडवोकेट अमरेंद्र पान्डेय`टप्पू` स्मृति कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में दो मैच खेला गया।पहला मैच महाराणा प्रताप कॉलेज खेल प्रांगण मे भारती स्पोर्ट्स क्रिकेट एकेडमी, मोहनियां एवं जु.विनर क्रिकेट क्लब।मोहनियां के बीच खेला गया जिसमें जु.विनर सी.सी.ने भारती स्पोर्ट्स सी.ए. को 119 रन से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जु.विनर ने सभी विकेट खोकर पर 239 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा जिसमें नरेंद्र जडेजा ने 51 गेंद में 73 रन,बादल कुमार 42 गेंदो में 56 रन बनाये वहीं अजय सिंह ने  30 रन,माखन सिंह ने 27 रनऔर पुनित ने 13 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में भारती स्पोर्ट्स सी.ए. की ओर से अंकेश व अनुज ने 3-3 विकेट,पंकज 2 और अभय ने 1 विकेट हासिल किया।

240 रनो का बड़ा लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी के लिए उतरी भारती स्पोर्ट्स की  टीम ने सभी विकेट गंवा कर 120 रन ही बना पाई, जिसमें रोहित 20 रन,बलविंदर 17 रन,अभय 16 रन,पंकज 15,रामानंद 11 व खुर्शीद ने 10 रन बनाए गेंदबाजी में जु.विनर की ओर से नरेंद्र ने 2 विकेट और प्रेम,इश्तिकार,मनीष व पुनित ने 1-1विकेट हासिल किया।

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नरेंद्र जडेजा को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन  (73 रन व 2 विकेट) के लिए संघ के पुर्व उपाध्यक्ष संजय सिंह प्रेमी ने प्रदान किया।मैच में अंपायरिंग हिमांशु सिंह व वेदांत कुमार और स्कोरिंग विजय सिंह ने किया, इस दौरान संघ के संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार सिंह,भारती स्पोर्ट्स सी.ए.के सचिव श्याम सुंदर जायसवाल व अरुण चौबे,मेराज व नीरज उपस्थित रहे।

मैच के उपरांत जिले से पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी सुरभि पांडेय को संघ के संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार सिंह ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
वहीं जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में दुसरा मैच कैमूर क्रिकेट क्लब,भभुआ और कमलाकर क्रिकेट क्लब,भभुआ के बीच खेला गया जिसमें कमलाकार सी.सी ने आसानी से कैमूर सी.सी. को 7 विकेट से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैमूर सी.सी. की टीम कमलाकार सी.सी. की शानदार गेंदबाजी के सामने बिखर गई और सभी विकेट खोकर मात्र 80 रन बनाई जिसमें अनुभव सिंह ने 16,आशिफ ने 14 और अभिमन्यु ने 14 रन बनाये शेष बल्लेबाज दहाई की रन संख्या तक भी नहीं पहुंच पाये, कमलाकर सी.सी. की ओर से गेंदबाजी में दिवान दानिश ने 4 विकेट,विशाल दास,नासिर खान व आदित्य ने 2-2 विकेट प्राप्त किया,

81 रनो के लक्ष्य  को कमलाकर सी.सी. की टीम ने 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया जिसमे युसूफ ने 40 रन और अभिषेक ने 21 रन बनाये कैमूर सी.सी. की ओर विकास पटेल ने 2 विकेट और आर्यन पटेल ने 1 विकेट झटके मैच में शानदार गेंदबाजी (4 विकेट) के लिए दिवान दानिश खान को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार पुर्व रणजी खिलाड़ी विशाल दास ने प्रदान किया गया।

मैच में अंपायरिंग सौरव कुमार  व नीरज यादव और स्कोरिंग प्रेम ने किया।मैच के दौरान संघ के सचिव अजय कुमार सिंह, वरिष्ठ खिलाड़ी सद्दाम हुसैन, राहुल चौबे सहित कई खिलाड़ी मौजूद रहे। शुक्रवार को स्टार सी.सी.का मुकाबला विनर से और कमलाकर सी.सी.का मुकाबला मां मुंडेश्वरी सी.सी.से होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!