Home Bihar 33वीं सबजूनियर नेशनल बालिका कबड्डी चैंपियनशिप का हुआ शानदार आगाज

33वीं सबजूनियर नेशनल बालिका कबड्डी चैंपियनशिप का हुआ शानदार आगाज

by Khelbihar.com
पटना, 31 मार्च। बिना कठिन मेहनत किये किसी भी क्षेत्र में सफलता हाथ नहीं लगती है। अगर आप दृढ़संकल्पित होकर ईमानदारी से किसी भी लक्ष्य को पाने का प्रयास करेंगे तो उसमें आपको सफलता जरूरी हाथ लगेगी। ये बातें 33वीं नेशनल सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह के अतिथियों के अपने उद्बोधन में कही।
अमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में बिहार राज्य कबड्डी संघ की मेजबानी में रविवार से शुरू 33वीं नेशनल सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप का उद्घाटन पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, खेल विभाग,बिहार सरकार के निदेशक महेंद्र कुमार, भारतीय महिला कबड्डी टीम के चीफ कोच वी तेजस्विनी बाई, प्रो कबड्डी फ्रेंचाइजी पटना पायरेट्स के कप्तान सचिन तंबर ने दीप प्रज्ज्वलित और नारियल फोड़ कर किया। साथ ही इन सबों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने खिलाड़ियों को संदेश देते हुए कहा कि आप जीते या हारें इससे थोड़ा फर्क तो पड़ेगा पर इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए आपका खेल हमेशा विजयी हो। उन्होंने कहा कि आप मेहनत कर आगे बढ़े और आने वाले दिनों में इस समारोह के आकर्षण तेजस्विनी बाई, सचिन तंबर और बिहार के लाल संदीप कुमार की तरह आप भी नाम रौशन करें।

स्थानीय पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित इस चैंपियनशिप के उद्घाटन संबोधन में खेल विभाग के निदेशक महेंद्र कुमार ने कहा कि बिहार सरकार खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़संकल्पित है। इसके लिए हमने टैलेंट सर्च प्रोग्राम भी चला रखा है। खेल विभाग और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण खेल को आगे बढ़ाने में तत्पर है।

तेजस्विनी बाई और सचिन तंबर ने खिलाड़ियों को संदेश देते हुए कहा कि जिंदगी में कभी शार्टकट तरीका नहीं अपनायें। जीवन के हर क्षेत्र अनुशासन बनाते हुए आगे बढ़ें और हम सबों की शुभकामना आप सबों को है।

सबों का स्वागत करते हुए बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने कहा कि हम सबों के लिए गर्व की बात है कि खेल और प्रशासन की बड़ी हस्तियां हमारे बीच मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की मौजूद दोनों हस्तियां भी खिलाड़ी रहे हैं। खेल विभाग के निदेशक महेंद्र प्रसाद को क्रिकेट से लगाव है जबकि पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक कबड्डी के खिलाड़ी रहे हैं। तेजस्विनी बाई और सचिन तंवर भारतीय कबड्डी जगत की शान हैं।

बिहार के लाल कबड्डी प्लेयर संदीप कुमार के बारे में कुमार विजय सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में यह भी इंटरनेशनल लेवल पर नाम रौशन करेंगे। उन्होंने प्रो कबडड्डी लीग में उनके खेल की सराहना करते हुए कहा कि यह पटना पायरेट्स का संकटमोचक है।कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। इसके बाद सभी अतिथियों का बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने बुके, मोमेंटो और शॉल समर्पित कर स्वागत किया।

डीएम शीर्षत कपिल अशोक और खेल विभाग के निदेशक महेंद्र प्रसाद ने तेजस्विनी बाई, सचिन तंवर, शमा परवीन और संदीप कुमार को विशेष रूप से सम्मानित किया।इस मौके पर विभिन्न राज्य संघ के पदाधिकारियों के साथ-साथ डॉ शांति एसबी सिंह, खेल विभाग के संजय कुमार, आनंदी कुमार समेत अन्य को बिहार राज्य कबड्डी संघ की ओर सम्मानित किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!