Home Bihar 13वीं एमपी वर्मा अखिल भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ट्रॉफी का हुआ अनावरण

13वीं एमपी वर्मा अखिल भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ट्रॉफी का हुआ अनावरण

by Khelbihar.com

पटना, दिनांक 12 अप्रैल: आज स्थानीय होटल मौर्या में स्वर्गीय एमपी वर्मा की स्मृति में चलाए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के ट्रॉफी का अनावरण भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एवं प्रथम एशिया कप 84 के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे श्री सुरेन्द्र खन्ना की उपस्थिति में दूरदर्शन द्वारा किया गया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में लोकप्रिय धारावाहिक में बाल कलाकार के रूप में अभिनय कर चुके पूर्व जूनियर क्रिकेटर श्री अभिनव चतुर्वेदी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पटना उच्च न्यायालय के विद्वान अधिवक्ता श्री अभिनव श्रीवास्तव इस बार खेले जाने वाले एमपी वर्मा क्रिकेट कप के ट्रॉफी को प्रदान करेंगे। अनावरण के उक्त अवसर पर बिहार के प्रतिभावान खिलाड़ी, खेल जगत के प्रबुद्ध लोगों के अलावा एमपी वर्मा के परिवार के सदस्य सूर्य प्रकाश, चंद्रशेखर वर्मा, नीरज प्रकाश आदि उपस्थित थे।

विभिन्न अवसरों पर एमपी वर्मा फाउंडेशन के अंतर्गत खेले गए इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में भारतीय टीम के कप्तान दिलीप वेंगसरकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सुरेन्द्र अमरनाथ, स्व. राजेन्द्र पाल, स्व. रमेश सक्सेना, स्व. रणधीर सिंह, श्री संत, ज्ञानेन्द्र पाण्डेय, महिला खिलाड़ी  रीमा मल्होत्रा ​​और बिहार क्रिकेट खिलाड़ियों के आदर्श इस टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर सुरेंद्र खन्ना, जिनका आशीर्वाद बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों को इस प्रतियोगिता के माध्यम से मिल रहा है। इस प्रतियोगिता में खेल चुके कई खिलाड़ी आज अपने-अपने राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

चुनाव के दौरान इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से सहमति लेने के बाद जल्द ही लीग आधारित प्रतियोगिता की तिथि की घोषणा की जाएगी। बिहार की 2 टीमों कल्याणी, बंगाल, झारखंड और उत्तर प्रदेश की एक टीम के बीच रन मैच खेला जाएगा, इस वर्ष 1975 के विश्व कप में शानदार गोल करके भारत को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले हॉकी के जादूगर ध्यानचंद के पुत्र अशोक कुमार ध्यानचंद फाइनल मैच के मुख्य अतिथि होंगे।

आज हमारे पिताजी की पुण्यतिथि भी है। हॉकी मेरे पिताजी का भी पसंदीदा खेल था। उनके बेटे होने के नाते, आज के दिन यह घोषणा करते हुए मेरा परिवार बहुत खुश है।

Related Articles

error: Content is protected !!