Home उत्तराखंड उत्तराखंड:सभी जिला संघो को क्रिकेट मैदान सहित क्रिकेट की हर सुविधा उपलब्ध कराएगा सीएयू:-माहिम वर्मा(सीएयू सचिव)

उत्तराखंड:सभी जिला संघो को क्रिकेट मैदान सहित क्रिकेट की हर सुविधा उपलब्ध कराएगा सीएयू:-माहिम वर्मा(सीएयू सचिव)

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़(उत्तराखंड)

देहरादून(उत्तराखंड) 7 सीतम्बर: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड(CAU) प्रदेश के सभी जिलों में विषम भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप क्रिकेट के खेलों की सुविधाएं मुहैया कराने की योजना पर काम कर रही है।।

इसके लिए सीएयू सभी जिला संघों से वर्तमान में क्रिकेट के लिए अनुकूल सुविधाओं का विवरण मांगा है इस संबंध में सीएयू ने 4 सितंबर को सभी जिला खेल संघों को एक पत्र लिखा है .

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव माहिम वर्मा ने मीडिया को बताया है कि सभी जिला संघों को क्रिकेट के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने पर काम चल रहा है । इस संबंध में सभी जिला संघों को पत्र लिखकर उनके जिलों की मौजूदा स्थिति की जानकारी मांगी गई है । जिस पर विचार करने के बाद जिलों को सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी । जहां मैदान की कमी होगी वह भी पूरी की जाएगी ।

जिला संघो से मिली जानकारी में बताया गया है कि 4 सीतम्बर के पत्र में लिखा है कि पत्र में सभी जिलों में क्रिकेट मैदान , नेट प्रैक्टिस के लिए मैदान , क्रिकेट खेलने के उपकरण , जिलों में एकेडमी / क्लब / स्कूल की संख्या और उनमें उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी पूछी गई है।

योजना के अनुसार सीएयू सभी जिलों में सुविधाओं की माँग करेगा। इसके बाद सभी जिलों में आवश्यक सुविधाएं हैं उपलब्ध कराएगी । जहां क्रिकेट के लिए मैदान नहीं हैं , वहां मैदान लीज पर लिए जाएंगे या फिर नए सिरे से बनाए जाएंगे । सभी जिला संघों को किट भी उपलब्ध कराई जाएगी ।

इससे पता चलता है कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड अपने खिलाडियों के लिए वेहतर सुविधा उपलब्ध कराना चाहते है ताकि हर जिले के खिलाड़ियों को अन्य राज्य जैसे खिलाड़ियों की सुविधा मिले और सीएयू सहित उत्तराखंड और देश का नाम रौशन करें।

Related Articles

error: Content is protected !!