Home बिहार क्रिकेट ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के बेवसाइट का हुआ उदघाटन,अब ऑनलाइन होगा सब

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के बेवसाइट का हुआ उदघाटन,अब ऑनलाइन होगा सब

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

मोतिहारी।। मोतिहारी के स्थानीय चित्रमन्दिर कैंपस स्थित ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यालय परिसर में क्रिकेट एसोसिएशन के बेवसाइट का उदघाटन स्थानीय विधायक सह मंत्री कला संस्कृति व युवा विभाग, बिहार सरकार माननीय प्रमोद कुमार,एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के द्वार संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर संबोधन करते हुए माननीय मंत्री ने जिले में क्रिकेट खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए एसोसिएशन को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।उन्होंने अपने निजी कोष से एसोसिएशन को पिच-रोलर व ग्रास-कटर देने की घोषणा किया।खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए उन्होंने शहर के पाँच जगहों पर जिम निर्माण कराने की भी घोषणा किया जिसमें जिला स्कूल व स्थानीय गाँधी मैदान भी शामिल हैं।

उन्होंने स्थानीय जिला स्कूल ग्राउंड को स्टेडियम का रूप देने और उसे ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन को सुपुर्द करने की भी एक बड़ी घोषणा की।साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उपरोक्त सभी घोषणायें जल्द से जल्द मूर्त रूप ले इसके लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा और इन सभी चीजों के मूर्त रूप में आ जाने के बाद जिला में क्रिकेट खेल और खिलाड़ियों का तीव्र गति से विकास होगा।


मौके पर एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया कि बेवसाइट लांच होते ही जिला क्रिकेट एसोसिएशन पेपरलेस हो गया और अब टीमो के निबंधन सहित सभी कार्य ऑनलाइन होंगे।यह बेवसाइट ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेशबुक के साथ-साथ बीसीए व बीसीसीआई से भी जुड़ा रहेगा,जिससे खिलाड़ियों को खेल के सारे अप टू डेट ससमय प्राप्त होते रहेंगे।


एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह ने अपने संबोधन के माध्यम से बताया कि एसोसिएशन की सक्रियता के चलते ही जहाँ पिछले सत्र में 39 टीमें एसोसिएशन से पंजीकृत हुई थी उसकी संख्या वर्तमान सत्र में 60 से ज्यादा होने की उम्मीद हैं।एसोसिएशन की सक्रियता का ही देन है कि जिले के वैसे खिलाड़ी जो बाहर के राज्यों में खेलते थे उनकी पुनः घर वापसी हो रही हैं जो क्रिकेट के लिए सुखद हैं।

जिले के 4-5खिलाड़ियों का राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर पहुँचना, जिले से 3 एलीट पैनल ग्रेड A का अम्पायर बनाना,क्रिकेट कोचिंग के लिए मनोज कनौजिया का बीसीए द्वारा आयोजित कार्यशाला में जाना,2 जोनल सेलेक्टर का चयन बीसीए के द्वारा जिला से करना एसोसिएशन के कार्य-कुशलता के बदौलत ही संभव हुआ हैं।


इस मौके पर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, संयुक्त सचिव प्रदीप नंदन शर्मा,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ-मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,वरिष्ठ खिलाड़ी आनंद प्रताप सिंह,डॉ नवनीत कुमार,राशिद जमाल खान,निबंधित सभी क्लब के अध्यक्ष, सचिव, सदस्यगण व सभी खिलाड़ी के साथ-साथ,विभिन्न खेल संघ के सचिवगण सहित खेल-प्रेमियों की उपस्थित रही।उपस्थित सभी आगन्तुकों के लिए एसोसिएशन के द्वारा लंच की भी व्यवस्था की गई थी।

Related Articles

error: Content is protected !!