Home Bihar अनोखा क्रिकेट: वेलेंटाइन कप पर शिवानी व नारायण एकादश ने जमाया कब्जा।

अनोखा क्रिकेट: वेलेंटाइन कप पर शिवानी व नारायण एकादश ने जमाया कब्जा।

by Khelbihar.com
  • अनोखे क्रिकेट मैच का गवाह बना मंगलतालाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम
  • पुलवामा के शहीदों को मोहब्बत के परवाने नमन कर दिए श्रद्धांजलि

पटना सिटी: मंगलतालाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में वेलेंटाइन डे पर जगुआर क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित क्रिकेट मैच का अलग रोमांच दिखा। संभवतः ये विश्व का पहला कपल्स मैच था . पहले पुलवामा के शहीदों को किया नमन . वेलेंटाइन मैच शुरू होने से पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिला पर हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए 40 जवानों को मोहब्बत के परवानों ने काला बिल्ला लगाकर श्रद्धांजलि दी। उर्मिला मिश्र ने शहीदों की यादव में देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए।

वेलेंटाइन मैच का उद्घाटन व पुरस्कार वितरण बीसीए के पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा तथा राष्ट्रीय बेसबॉल के संयुक्त सचिव मधु शर्मा ने किया। मोहब्बत के परवानों के बढ़ने पर महिलाओं और पुरूषों के दो-दो टीमों के बीच 10 और 20 ओवर के मैंच खेले गए। सभी लाल टी शर्ट में मैदान में उतरे। एक टीम की कप्तान थी वार्ड 65 की पार्षद तरूणा राय और दूसरे टीम की कप्तान थी शिवानी रॉय।

टॉस जीतकर शिवानी ने बल्लेबाजी का निर्णय लेकर दस ओवर में 52 रन बनाए। शिवानी ने 11 गेंद पर 22 रन बनाये और बिना आउट हुए अन्य बल्लेबाजों को मौका देने के वजह से वापस आ गईं, अमृता व कमला ने सात-सात बॉल पर पांच रन बनाए। नीलम केसरी, उर्मिला तथा मधु मिश्रा ने एक-एक विकेट लिए।

जबाव में उतरी तरूणा राय की टीम 48 रन बनाकर आउट हो गई। नीलम केसरी ने 10, आरती प्रभाकर व मधु ने 08-08 रन और मंजीत कौर ने पांच रन बनाए। अमृता, शिवानी और स्वाति ने एक-एक विकेट लिए। सभी ने चौके जड़े। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार शिवानी रॉय तथा सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार अमृता जबकि आरती प्रभाकर सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर के ख़िताब से नवाज़ी गईं। चारों ओर लाल-पीला बैलून से मैदान को सजाया गया था। बाउंड्री लाइन पर लाल झंडे लगे थे। मैच के दौरान मोहब्बत के गीत बजते रहे। अतिथियों को मोमेंटो और लाल गुलाब दिया गया

पुरूषों के मैच में नारायण राठी एकादश ने बीस ओवर में तीन विकेट पर 215 रन बनाकर विजेता कप की हकदार बनी। रणजीत प्रभाकर की टीम ने 210 रन बनाए। जिसमे रिकॉर्ड 5 गेंदो में शानदार 5 चौके शामिल थे ! भूतपूर्व राज्यस्तरीय खिलाडी सरोज सोनी अपने पुराने रंग में दिखे और शानदार 60 रन बनाए, अमित ने 14, रंजीत ने 21, मोंगा सिंह 17, अजय मिश्रा ने 14 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से रॉबिन सिन्हा ने दो, ललित शुक्ला, जगजीत सिंह व कन्हाई ने एक-एक विकेट लिए।

जबाव में उतरी नारायण एकादश की टीम के जुबिन सिन्हा ने 54, कन्हाई ने 45 तथा गौरव ने 32 रन बनाए। उधर शशि, विशाल, मुकुल, अजय मिश्रा तथा सोनी ने एक-एक विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जुबिन सिन्हा, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक नीलेश नारायण तथा हरफनमौला खिलाड़ी का पुरस्कार रणजीत प्रभाकर को दिया गया।
– महापौर ने खिलाड़ियों का किया हौसला आफजाई

महापौर सीता साहू ने क्रिकेट मैच खेलनेवाले खिलाड़ियों का हौसला आफजाई किया। इस मौके पर चौक थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता, अपर थानाध्यक्ष कृष्णा कुमार, राजेश कुमार राय, अनंत अरोड़ा, रोटरी क्लब के अध्यक्ष महताब अहमद, कृष्ण कुमार यादव, अनिल रश्मि, अमित कानोडिया, सन्नी यादव, दिलीप पटेल, महाकांत राय ने भी मैदान पर अपने-अपने विचार रखे। इस मैच में लंच का इंतेज़ाम शहर की प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट गोविंदा के मालिक ललित शुक्ला, ने किया जबकि शुगर ड्रीम्स बाय गरिमा की ओनर गरिमा राठी ने खूबसूरत केक डिस्ट्रीब्यूट कर किया, पाल केमिकल्स के ओनर और प्रदेश नगर निकाय अध्यक्ष रंजीत प्रभाकर ने कहा कि ऐसा मैच आज तक कभी नहीं हुआ और बहुत खुश दिखे! जबकि नारायण राठी ने ऐसे आयोजन बार बार हों इसके लिए आश्वस्त किया  .

इस अवसर पर भूतपूर्व क्रिकेटर राजीव रंजन, जिला खिलाड़ी आशुतोष, आज तक चैनल के राजेश झा, भी थे !! मंच संचालन श्री अनिल कुमार ने किया ने धन्यवाद ज्ज्ञापन अकादमी के अध्यक्ष श्री कन्हैया यादव ने किया और जल्दी ही छोटे बच्चों के लिए टूर्नामेंट कराये जाने की घोषणा की !!

Related Articles

error: Content is protected !!