Home Bihar 8 दिसंबर से शुरू होगा डीएमएस कप इंटर स्कूल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट,

8 दिसंबर से शुरू होगा डीएमएस कप इंटर स्कूल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट,

by Khelbihar.com

पटना 01 दिसंबर:  डीएमएस क्रिकेट एकेडमी की मेजबानी में आगामी 08 दिसंबर से  डीएमएस कप अंडर-17 इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन एकेडमी के ग्राउंड (जॉनीपुर) पर किया जायेगा। इसमे भाग लेने के लिए अंतिम तिथि 5 दिसंबर है।यह जानकारी एकेडमी के तकनीकी निदेशक विश्वजीत मुखर्जी ने दी।

तकनीकी निदेशक विश्वजीत मुखर्जी ने बताया कि इस प्रतियोगिता की विजेता और उविजेता टीम और उसके खिलाड़ियों को ट्रॉफी व आकर्षक पुरस्कार दिये जायेंगे। साथ ही प्रतिदिन मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जायेगा। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी टीमो को 2-2 मैच दिया जाएगा।।

मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर समेत उदीयमान खिलाड़ी का भी पुरस्कार दिया जायेगा। इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले पांच खिलाड़ी को एकेडमी द्वारा कोलकाता में मुफ्त कोचिंग दी जायेगी।

साथ ही इसी टूर्नामेंट से श्रीलंका जाने के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा। मैच 20-20 ओवर का खेला जायेगा। ऑनलाइन स्कोरिंग होंगी। सेमीफाइनल से मैच का लाइव यूट्यूब पर दिखाया जायेगा।

विश्वजीत मुखर्जी ने कहा कि डीएमएस क्रिकेट एकेडमी बिहार के क्रिकेटरों को आगे बढ़ाने का पूरा प्रयास कर रहा है। हमारी एकेडमी में खिलाड़ियों को बेहतर ट्रेनिंग दी जाती है। उन्होंने कहा कि हमारे एकेडमी का उद्देश्य है इंडिया प्लेयर निकालना है। हमें उम्मीद है जल्द ही कोई न कोई खिलाड़ी इस मुकाम पर पहुंचेगा।

टूर्नामेंट के ट्रॉफी का अनावरण बीते 24 अक्टूबर को सादे समारोह में तकनीकी निदेशक विश्वजीत मुखर्जी, डीएमएस एकेडमी के मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित यादव, पटना महानगर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के संयोजक सुमित शर्मा, वरिष्ठ कोच आकाश पाल ने किया।

उन्होंने कहा कि मैचों का आयोजन सरकार द्वारा कोविड-19 के तहत जारी दिशा-निर्देश के अनुसार ही कराया जायेगा और सारे नियमों का पूरा ख्याल रखा जायेगा। विशेष जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9341480648 और 6204608062 पर संपर्क कर सकते हैं। भाग लेने की अंतिम तिथि 05 दिसंबर है।

Related Articles

error: Content is protected !!