Home राष्ट्रीय क्रिकेट गांगुली को एनसीए सुधारना होगा,हमारा भविष्य है उसमें-लक्ष्मण

गांगुली को एनसीए सुधारना होगा,हमारा भविष्य है उसमें-लक्ष्मण

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna:टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि सौरव गांगुली को बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के सुधार पर फोकस करना चाहिए। मध्यक्रम के इस पूर्व बल्लेबाज के मुताबिक, एनसीए को रिहैबिलेटेशन सेंटर ही नहीं रहना चाहिए।

उन्होंने कहा- यहां भारतीय क्रिकेट का भविष्य यानी युवाओं को निखारने पर फोकस होना चाहिए। लक्ष्मण ने कहा कि सौरव प्रशासक के तौर पर भी कामयाब साबित होंगे। गांगुली 23 अक्टूबर को बीसीसीआई के अध्यक्ष बने हैं।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के सलाहकार हैं लक्ष्मण
पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के साथ ही वीवीएस लक्ष्मण भी बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के सलाहकार हैं। दोनों की नियक्ति सौरव ने इस संगठन के अध्यक्ष रहते हुए की थी। सौरव ने विजन 2020 नामक कार्यक्रम भी बनाया था। सौरव के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद लक्ष्मण को उनके काफी उम्मीदें हैं।

हैदराबाद के इस पूर्व बल्लेबाज के मुताबिक, “एनसीए भारतीय क्रिकेट के भविष्य को सहेजने और संवारने की जगह है। लेकिन, कुछ वक्त से यह रिहैबिलेटेशन सेंटर में तब्दील हो गया है। सौरव भी इस बात को स्वीकार कर चुके हैं।”


लक्ष्मण ने एनसीए के कायाकल्प की जरूरत को एक उदाहरण से समझाया। कहा, “हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने यहां सीरीज खेली और उसका प्रदर्शन बेहद कमजोर रहा। इसके पहले उनकी टीम इतनी कमजोर कभी नहीं थी। इसकी वजह ये है कि उनकी घरेलू क्रिकेट का स्तर गिर चुका है। हम इसलिए कामयाब हैं क्योंकि घरेलू क्रिकेट के मामले में हम काफी आगे हैं।

लक्ष्मण ने आगे कहा- हमारी सबसे बड़ी ताकत ही यही है कि हमारे पास भविष्य के लिए गजब की प्रतिभाएं मौजूद हैं। सौरव खिलाड़ी के रूप में जितने कामयाब रहे, उससे ज्यादा वो सफल कप्तान साबित हुए। उन्होंने टीम इंडिया की सोच ही बदल दी थी। साल 2000 के बाद उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा।”

Related Articles

error: Content is protected !!