Home Bihar district leagues SGFI अंडर-19:-बेगुसराय ने सारण तथा जहानाबाद ने सहरसा को हराया।

SGFI अंडर-19:-बेगुसराय ने सारण तथा जहानाबाद ने सहरसा को हराया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Motihari:स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी में चल रहे SGFI अंडर-19(बालक) क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सत्र के ग्राउंड-1 पर खेले गए मैच में बेगुसराय ने सारण को 5 विकेट से हर दिया।टॉस जीतकर पहले खेलते हुए सारण कु टीम नीरज 23 और चंदन के 20 रन के बदौलत 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 102 रन बनाए।बेगुसराय के तरफ से सचिन ने 3 और राहुल व सुमित ने 2-2 विकेट लिए।

बेगुसराय की टीम ने इस लक्ष्य को मैन ऑफ द मैच राहुल के 40,अजिंक्या के 27और सुमित के 17 रन के बदौलत 17 वे ओवर में ही 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया।इस मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के राजीव कमल मिश्रा(बक्सर) और जितेंद्र राय(वैशाली) ने निभाया।


ग्राउंड-2 के पहले सत्र के मैच में जहानाबाद ने सहरसा को 30 रन से हरा दिया।टॉस जितने के बाद पहले खेलते हुए जहानाबाद की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाए,जिसमे आतिफ ने 24,रजनीश ने 23 और आलोक ने 18 रन का योगदान दिया।गेंदबाजी में सहरसा के पुरस्कर ने 3 और राजन ने 2 विकेट लिए। पीछा करने उतरी सहरसा की टीम जहानाबाद के गेंदबाज रजनीश और राजु के 3-3 विकेट तथा नवनीत और फैजान के 2-2 विकेट के बदौलत 19.2 ओवर में 87 रन पर सिमट गई।सहरसा के तरफ से शाहिद ने 29,सारिक ने 18 रन बनाए।मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के वेदप्रकाश और मो.कुदुस(दोनों पू. चम्पारण) ने निभाया।


ज्ञात हो कि यह आयोजन कला संस्कृति व युवा विभाग बिहार सरकार, खेल प्राधिकरण पटना,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन और जिला प्रशासन पू.चम्पारण के तत्वावधान में ही रहा हैं।इस टूर्नामेंट के प्रत्येक मैच का मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार शहर के जाने माने खेल सामाग्री दुकान जी. के.स्पोर्ट्स के द्वारा दिया जा रहा हैं।


इस मौके पर सफल आयोजन हेतु पूरी तरह तत्पर खेल पदाधिकारी राजेन्द्र कुमार,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, सचिव ज्ञानेश्वर गौतम, संयुक्त सचिव प्रदीप नंदन शर्मा,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,कन्वेनर गुलाब खान की पूरी सक्रियता के साथ उपस्थिति रही।साथ ही साथ जिले के वरिष्ठ खिलाड़ी और खेलप्रेमी भी उपस्थित रहे।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट के वरिष्ठ खिलाड़ी सह भूतपूर्व हेमन कप्तान राशिद जमाल खान,मनोज कुमार, हिरालाल कुमार, हरेन्द्र कुमार, विशाल कुमार, पंकज वर्मा, संजय वर्मा, सुजाता कुमारी,अरविंद कुमार, राजीव कुमार भी इस आयोजन को सफल बनाने हेतु पूरी तरह से तत्पर दिखे।

Related Articles

error: Content is protected !!