Home Bihar Cricket News, भागलपुर प्रीमियर लीग कि शुरुआत 16 मार्च से,6 टीमें लेगी भाग,देखे

भागलपुर प्रीमियर लीग कि शुरुआत 16 मार्च से,6 टीमें लेगी भाग,देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: उड़ान संस्था और भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में 16 मार्च से आयोजित होने वाले भागलपुर प्रीमियर लीग (बी.पी.एल.) – 2020 को लेकर रविवार को सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में संवाददाता सम्मेलन आयोजित की गई। इस प्रेस वार्ता में बीपीएल के रूपरेखा और उसके उद्देश्य पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

बीपीएल में छह टीमें शिरकत कर रही है, जो इस प्रकार है :-
(1) भागलपुर डायमंड्स
(2) अंगिका वारियर्स
(3) मंदार फाइटर्स
(4) बुद्धेश्वर चैंपियंस
(5) तिलकामांझी राइडर्स
(6) विक्रमशिला किंग्स

बीपीएल के सारे मैच एस टीवी पर लाइव प्रसारण होंगे। बीपीएल की यह 6 टीमें आईपीएल के तर्ज पर भागलपुर के क्रिकेटरों को टीम में खेलने के लिए खरीदेगी। इसमें भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के जिला ‘ए’ व ‘बी’ डिवीजन क्रिकेट लीग में भाग लेने वाले क्लब के वैसे खिलाड़ी, जिन्होंने जिला क्रिकेट लीग में बढ़िया प्रदर्शन किया है।

वैसे लगभग 150 खिलाड़ियों की सूची से बीपीएल की छह टीमें बोली लगा कर 15 खिलाड़ियों को खरीदेगी। इसमें आठ आइकाॅन खिलाड़ी होंगे। बीपीएल में खिलाड़ियों की बोली 1 मार्च को निर्धारित की गई है। बीपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 30 खिलाड़ियों को उड़ान संस्था और भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त तत्वावधान में बीसीसीआई के राष्ट्रीय स्तर के कोच से क्रिकेट प्रशिक्षण दिया जाएगा।


बीपीएल के आयोजन के लिए एक गवर्निंग बॉडी बनी है, जो इस प्रकार है:-

संरक्षक : डाॅ. संजय कुमार सिंह, राजीव कांत मिश्रा, डॉ. आनंद मिश्रा।

अध्यक्ष : डाॅ. प्रणव कुमार सिंह

सचिव : सुमन कुमार सिंह

संयुक्त सचिव : डॉ. जय शंकर ठाकुर, मो. हसन खान, अश्वनी मोंटी जोशी।

कोषाध्यक्ष : श्यामल सिंह

संयोजक : मो. फारूक आजम, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, बैद्यनाथ।

मैदान सचिव : सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू।

प्रतियोगिता का उद्देश्य: बीपीएल की इन 15 सदस्यीय 6 टीमों में अनिवार्य रूप से 2 खिलाड़ी अंडर – 16, दो खिलाड़ी अंडर-19 व दो खिलाड़ी अंडर- 23 रहेंगे। बीपीएल का एक महत्वपूर्ण उद्देश्य भी है कि इन जूनियर खिलाड़ियों को रणजी स्तर व हेमन ट्रॉफी खेलने वाले सीनियर खिलाड़ी के साथ खेलने का मौका मिले। बीपीएल के फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी आएंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!