Home Bihar Cricket News, केडीसीए चैलेंजर ट्रॉफी:- कटिहार रेड ने कटिहार येलो को हरा दर्ज कि अपनी दूसरी जीत।

केडीसीए चैलेंजर ट्रॉफी:- कटिहार रेड ने कटिहार येलो को हरा दर्ज कि अपनी दूसरी जीत।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Katihar: कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में डीएस कॉलेज मैदान में आयोजित स्वर्गीय मनोज ठाकुर स्मृति केडीसीए चैलेंजर ट्रॉफी के दूसरे मैच में आज का मुकाबला कटिहार रेड बनाम कटिहार येलो के बीच खेला गया।

मैच का टॉस येलो के कप्तान मयंक पमनानी ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कल के मैच में स्विंग गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजद्वय आकाश कुमार और तनुज भगत ने इस मैच में भी रेड के लिए शानदार गेंदबाजी की और येलो की शुरुवाती विकेट जल्दी ही पवेलियन वापस भेज दिये पर चौथे विकेट के लिए कप्तान मयंक और फारुख आलम के बीच हुए 49 रनों की साझेदारी ने रेड को मैच में बनाये रखा,

पर फारुख और मयंक के लगातार दो ओवर में आउट होने से येलो की पारी फिर से लड़खड़ाती नजर आयी परन्तु लोअर मिडिल आर्डर में अशरफुल लल्ला और दर्शन चन्द्रा के बीच हुए 51 रनों की साझेदारी ने येलो को 44ओवर 4 गेंदों पर 189 रनों के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। कटिहार रेड की ओर से से तनुज भगत ने 9 ओवर में 25 रन दे कर 3 विकेट, आकाश कुमार में 9 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट .

जबकि आदर्श प्रखर ने इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कटिहार रेड की टीम की शुरुआत अच्छी रही जहां उसके सलामी बल्लेबाज असीम अख्तर एव मो. आतिफ़ ने टीम को एक सॉलिड स्टार्ट दिया परन्तु बीच के ओवरों में लगातर गिरे 3 विकेट जिसके असीम 23 रन, कप्तान खालिद शून्य और गौतम 31 रन ने रेड को दबाब में ला दिया परन्तु एक छोर से संभाल कर बल्लेबाजी कर रहे आतिफ़ ने सिंगल और डबल के सहारे पारी को आगे बढ़ाते रहे और अनुभव सेन गुप्त के साथ उनके हुए पांचवे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी ने रेड की जीत की नीव रख दी। पहले अनुभव 31 रन और फिर आतिफ़ 39 रन बना कर आउट हुए पर तब तक येलो के लिए देर हो चुकी थी। इस तरह रेड ने लगातार अपने दूसरे मैच को वीकेट से जीत कर फाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। येलो की ओर से दर्शन ने 2, मयंक ने 2 और आर्यन ने भी 2 विकेट प्राप्त किये।


मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आकाश और तनुज को संयुक्त रूप से उनके शानदार गेंदबाजी के लिए दिया गया। मैच में अंपायरिंग की भूमिका गुलाम हैदर और फ़िरोज़ रजा ने निभाई जबकि स्कोरिंग दीपक जायसवाल ने निभाई। कल का मैच कटिहार येलो और कटिहार ब्लू के बीच सुबह 9बजे से डीएस कॉलेज मैदान पर खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!