Home Bihar Cricket News, चलिए जानते है पटना के विकेटकीपर बैट्समैन अमन अभिनाश की क्रिकेट स्ट्रगल कहानी

चलिए जानते है पटना के विकेटकीपर बैट्समैन अमन अभिनाश की क्रिकेट स्ट्रगल कहानी

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 23 मई : चलिए जानते है बिहार के जिला जहानाबाद के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो अपने ही क़िस्मत से लड़ रहे है। जिसका नाम है अमन अभिनाश जी हा अमन अविनाश पटना के विकेटकीपर बैट्समैन है जिसके पास क्रिकेट के हर शॉर्ट्स है जिसके खेल से बड़े बड़े कोच भी तारीफ करते थकते नहीं है लेकिन इतना सब कुछ होते हुए हुई इस खिलाड़ी को काम नहीं आ रहा फिर भी क्रिकेट को अब भी दिल और जान से चाहते हुई अपने मंजिल कि खोज में दिन रात एक कर रहे है।

अमन अभिनाश मुख्य रूप से जहानाबाद जिले के रहने वाले है लेकिन यह पटना के लिए क्रिकेट खेलते है। इसका जन्म 3 अक्टूबर 2002 को हुआ था पिता जी का नाम अर्जुन कुमार राय है इनकी माता का नाम रेनू कुमारी है।

खेलबिहार के स्पेशल सीरीज खेल मेरी जान सीजन -2 में खेलबिहार से बातचित में अमन ने कहा कि मै जब 8 साल का था तबसे ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था मै जब पटना आया था तो मेरे क्रिकेट कि शुरुआत एमएस अधिकारी सर और संतोष चैपल सर के देख रेख में हुआ जहा मैंने बहुत मेहनत किया तथा पटना के बड़े-बड़े टूर्नामेंट के खिलाड़ियों जैसे पटना प्रेमियर लीग व स्कूली क्रिकेट टूर्नामेंट के खिलाडी हुआ करते थे उनसे साथ प्रैक्टिस भी किया करता था ।

जिसके बाद मैंने भी पटना से बिहार स्कूली गेम एसजीएफआई और पटना जिला के लिए अंडर-16 व अंडर-19 खेला जिससे मेरी पहचान बनी इसके अलाबे मैंने वर्तमान बिहार रणजी प्लयेर बाबुल कुमार, रेहान खान ,केशव कुमार व झारखण्ड के लिए वर्तमान में रणजी खेलने वाले स्टार खिलाडी ईशान किशन के साथ भी काफी टूर्नामेंट खेले है। बिहार के लिए देहरादून में अंडर-14 एसआईएस क्रिकेट कप में भी खेला था। इसके परफॉमेंस के बाद मेरा चयन बिहार स्टेट अंडर-16 व अंडर-19 कैम्प के लिए कर लिया गया।



अमन ने खेलबिहार से आगे कहा ” हालांकि स्टेट कैंप में भी मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन चयनकर्ताओं को लगा मेरे खेल में और निखार लाने की जरूरत है इसलिए से मेरा चयन बिहार टीम नहीं हो सका और मुझे स्टैंड वाय के रूप में ही रहना पड़ा इसके लिए मैं जिन जान से मेहनत कर रहा हूँ और ऐसा मेरे साथ बार बार होता आ रहा है लेकिन मुझे पता है एक न एक दिन मै जरूर कामियाब हो जाऊंगा इसलिए अपने क्रिकेट के बेसिक से लेकर हर चीज पर ध्यान दे रहा हू।

अमन ने बताया अभी मै पटना के हार्डिंग पार्क इस्तिथ वीर कुँवर सिंह स्पोर्ट्स एकेडमी में प्रैक्टिस करता हू जहाँ धीरज सर द्वारा अच्छी फैसिलिटी के साथ खेल कि सारी सुविधा उपलब्ध कराया जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस लॉक डाउन में भी धीरज सर बच्चो के लिए ऑनलाइन के द्वारा क्रिकेट कोचिंग दे रहे है जिससे क्रिकेट से दूर बिलकुल भी नहीं रह रहे है। उम्मीद है जल्द लॉक डाउन हटेगा और हमलोग कोरोना को हराने में कामियाब होंगे फिर से खेल पटरी पर लौटेगी लेकिन थोड़ा समय लगेगा पहले जैसा होने में ।

Related Articles

error: Content is protected !!