Home Bihar क्रिकेट की छवि को खराब करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा-संजीव मिश्र

क्रिकेट की छवि को खराब करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा-संजीव मिश्र

by Khelbihar.com
पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) और क्रिकेट की छवि को खराब करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। ये बाते बीसीए कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बीसीए के मुख्य प्रवक्ता सजीव कुमार मिश्र ने कही। इस संवाददाता सम्मेलन में बीसीए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट में आई सी ए के प्रतिनिधि खिलाड़ी पुरुष वर्ग पवन कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

बीसीए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट में आई सी ए के प्रतिनिधि खिलाड़ी पुरुष वर्ग पवन कुमार सिंह ने बताया कि विगत सत्र में हमलोग रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के विजेता बने और इस सत्र में इलीट ग्रुप में खेल रहें हैं। इलीट ग्रुप की टीमें काफी अनुभवी और इलीट ग्रुप के लगभग हर टीम में इंडियन टीम और आई पी एल में खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या रहती है।

बिहार भी इन टीमों के खिलाफ मजबूती से खड़ा होने का प्रयास कर रहा है। हमारी टीम बहुत खराब नहीं खेल रही है, लेकिन बहुत बेहतर परिणाम के लिए हमें अभी और तैयारी करनी होगी। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन आगामी घरेलू मैचों की तैयारी में जुट गई है, बेहतर प्रदर्शन करने वाले तथा उड्डीयमान खिलाड़ियों  के लिए अलग से सभी क्षेत्रों में कैंप लगाए जाएंगे।

मुख्य प्रवक्ता बीसीए संजीव मिश्र ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2018 में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता मिली, पाँच वर्षों में बिहार की रणजी टीम प्लेट ग्रुप से इलीट ग्रुप में प्रवेश किया, यह निश्चित हीं  लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी, अधिकारी और सपोर्ट स्टाफ के कठिन मेहनत का हीं परिणाम है। श्री मिश्रा ने कहा कि बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के नेतृत्व में हम बिहार क्रिकेट टीम को मुंबई, छत्तीशगढ़, केरला, आंध्रा सहित अन्य बड़े राज्यों के मुक़ाबले में खड़ा होना चाहते हैं, लेकिन कुछ लोगों के दिमाग में कीड़ा काटता है, और ये लोग  बीसीए के हर काम को गलत बताकर पूरे देश में प्रचार प्रसार करते रहते हैं।

इस संवाददाता  सम्मेलन के द्वारा हम बताना चाहते हैं कि पूर्व बर्खास्त सचिव अमित कुमार ने बिहार को पूरे देश में कलंकित करने का काम किया है। अमित कुमार ने साजिश रचकर अधिकांश खिलाड़ियों की सहमति के बगैर फर्जी टीम बनाकर बिहार को शर्मसार और बदनाम करने का काम किया है। अनेक खिलाड़ियों ने इस फर्जीगिरी के संबंध में लिख कर बीसीए को मेल किया है।

बीसीए के ओ एस डी मनोज कुमार पर मोइनुल हक में हमला करने वालों और उस कांड की साजिश रचने वालों की पहचान हो रही है, पुलिस भी गहन जांच कर रही है, कानून दोषियों को सजा जरूर देगा। मोइनुल हक कांड में शामिल खिलाड़ियों के लिए नोटिस जारी किया गया था, संतोषजनक जवाब नहीं देने पर लखन राजा को  विहित प्रक्रिया के तहत निष्काषित किया गया है।

बिहार में टर्फ विकेट की उपलब्धता पर श्री मिश्र ने कहा कि पटना, पूर्णिया, सुपौल, खगड़िया, भागलपुर आदि में तो पूर्व से हीं टर्फ विकेट है, जबकि बेगूसराय, सीतामढ़ी, कैमूर, समस्तीपुर, भोजपुर, जमुई  सहित अनेक जिलों में टर्फ विकेट तैयार है, और भी कई जिलों में टर्फ विकेट बनाया जा रहा है, ताकि बीसीए के घरेलू मैचों को बेहतर मैदान में करवाया जा सके। बीसीए का भी अपना स्टेडियम हो इस पर काम चल रहा है।

Related Articles

error: Content is protected !!