Home राष्ट्रीय मैच के दूसरे दिन ही अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ जाता है तो क्या करेंगे: राहुल द्रविड़

मैच के दूसरे दिन ही अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ जाता है तो क्या करेंगे: राहुल द्रविड़

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

द्रविड़ ने कहा कि जो भी क्रिकेट को दोबारा शुरू करने के लिए बायो सुरक्षित वातावरण का सुझाव दे रहे हैं उन्हें पता होना चाहिए कि ये कितना खतरनाक है और आगे कुछ भी हो सकता है. इसलिए जो चीज आपके कंट्रोल में है सिर्फ वही करें.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को लगता है कि बायो सुरक्षित वातावरण में क्रिकेट की शुरूआत करना सही नहीं है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड इस आइडिया के तहत क्रिकेट को फिर से शुरू करने की बात कर रहे हैं. कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वो पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के लिए बायो सुरक्षित स्टेडियम में मैच करवाने की योजना बना रहा है लेकिन अब राहुल द्रविड़ ने इस कॉन्सेप्ट को ना कह दिया है.

द्रविड़ ने कहा कि, ये अवास्तविक है और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इसलिए भी क्रिकेट की शुरूआत करना चाहती है क्योंकि उनके पास और कोई क्रिकेट का जरिया नही है. द्रविड़ ने एक वेबिनार के दौरान ये बातें

बता दें कि न सिर्फ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बल्कि दक्षिण अफ्रीका ने भी भारत के सामने ये ऑप्शन रखा है जिससे बायो सुरक्षित वातावरण में मैच का आयोजन करवाया जा सके. द्रविड़ ने आगे कहा कि आप क्रिकेट शुरू करने से पहले सभी खिलाड़ियों का टेस्ट करेंगे जो बायो सुरक्षित ही होगा लेकिन अगर दो दिन बाद टेस्ट में अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आता है तो फिर आप क्या करेंगे. इसके बाद पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट आएगी और सभी को क्वारंटीन कर देगी. टेस्ट क्रिकेट की शुरूआत क्या आप इस तरह करना चाहते हैं.

द्रविड़ ने कहा कि हर खिलाड़ी फिलहाल अपने घर में बंद है. ऐसे में अगर वो वापसी करेगा और लॉकडाउन के बाद मैदान पर आएगा तो उसे भी सुरक्षित और गर्व महसूस होगा कि उसने नियम माना और वो फिलहाल सुरक्षित है. कुछ खिलाड़ियों को जरूर खलेगा कि वो फैंस के सामने नहीं खेल रहे हैं. लेकिन फिलहाल सभी को यही स्टेप्स अपनाना चाहिए कि जो आपके कंट्रोल में है और सिर्फ उसी पर फोकस करें.

द्रविड़ ने कहा कि खिलाड़ियों को फिलहाल अपनी तैयारी, अभ्यास, इमोशनल और मानसिक स्वास्थय पर फोकस करना चाहिए. आप अपने प्रदर्शन को फिलहाल कंट्रोल नहीं कर सकते. स्किल को दोबारा मैच करने के लिए हर खिलाड़ी को समय लगेगा.

Related Articles

error: Content is protected !!