Home Bihar cricket association News, बीसीए से खिलाड़ियों कि रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने कि तिथि में हुआ विस्तार 25 जून तक भरे फ़ॉर्म।

बीसीए से खिलाड़ियों कि रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने कि तिथि में हुआ विस्तार 25 जून तक भरे फ़ॉर्म।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 31मई: बिहार क्रिकेट संघ ने एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि पूल ऑफ प्लेयर्स” के लिए जिला क्रिकेट संघों को विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन फॉर्म  अंतिम तिथि 5 जून 2020 तय की गई थी।।

इसको अधिकांश जिला क्रिकेट संघ के आग्रह पर एवं उनसे विचार विमर्श के पश्चात विस्तार करते हुए 25 जून 2020 की गई है।।

इस बीच सभी जिला क्रिकेट संघ खिलाड़ियों का चयन कर उनका फॉर्म भर कर उनके वांछित प्रमाण पत्रों की स्कैन प्रति अपने पास रखें। इस तिथि को आप (जिला क्रिकेट संघ) दो भागों में बांट लें, यानी 15 जून तक सभी खिलाड़ियों का फॉर्म भरवा कर उनसे हस्ताक्षर एवं प्रमाण पत्र लेकर रख लें।

दिनांक 10 जून 2020 से पूर्व आपको यानी जिला क्रिकेट संघ के अधिकृत पदाधिकारी को बिहार क्रिकेट संघ के ऑफिसयल वेबसाइट के पोर्टल पर अपने जिला के विभिन्न आयु वर्ग के चयनित खिलाड़ियों के संकलित किए गए फार्म को अपलोड करना है, और इसके लिए प्रत्येक (38) जिला क्रिकेट संघ को उसके वेबमेल/ईमेल के जरिए एक लॉग-ईन और पासवर्ड अलग से दी जाएगी,

जिसे बीसीए के वेबसाइट पर जाकर अपने जिला क्रिकेट संघ के खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म और उसके प्रमाण पत्रों की स्कैन कॉपी पोर्टल के वंचित जगहों पर अपलोड करेंगे, और इसके अपलोड करने की अंतिम तिथि 25 जून 2020 तय की गई है, कुल 15 दिनों में आपको 14 वर्ष से कम उम्र के बालक एवं बालिका खिलाड़ी को छोड़कर सभी आयु वर्ग एवं सामान्य वर्ग के खिलाड़ियों का फॉर्म अपलोड कर देना है। 

उपरोक्त नोटिफिकेशन में विस्तारपर्वक, बताया गया है कि खिलाड़ियों को आप किस तरह से विभिन्न आयु वर्ग में नामित कर सकते हैं फिर भी खिलाड़ियों के अहर्ता (eligibility / cut off date) के लिए और आयु सीमा के लिए पुनः नीचे निर्देशित किया जा रहा है :-

खिलाड़ियों के विभिन्न आयु वर्गों  के लिए अर्हता / पात्रता तिथि यहां संलग्न की जा रही है:-

1. बालक 16 वर्ष से कम उम्र के लिए – खिलाड़ी जिनका जन्म 01 सितंबर 2004 या उसके बाद हुई हो।

2. बालक 19 वर्ष से कम उम्र के लिए – खिलाड़ी जिनका जन्म 01 सितंबर 2001 या उसके बाद हुई हो।

3. बालक 23 वर्ष से कम उम्र के लिए – खिलाड़ी जिनका जन्म 01 सितंबर 1997 या उसके बाद हुई हो।

4. बालिका 16 वर्ष से कम उम्र के लिए – खिलाड़ी जिनका जन्म 01 सितंबर 2004 या उसके बाद हुई हो।

5. बालिका 19 वर्ष से कम उम्र के लिए – खिलाड़ी जिनका जन्म 01 सितंबर 2001 या उसके बाद हुई हो।

6. बालिका 23 वर्ष से कम उम्र के लिए – खिलाड़ी जिनका जन्म 01 सितंबर 1997 या उसके बाद हुई हो।

7. हेमन ट्रॉफी के लिए कोई न्यूनतम उम्र या अधिकतम उम्र निर्धारित नहीं है।

8. सीनियर महिला के लिए कोई न्यूनतम उम्र या अधिकतम उम्र निर्धारित नहीं है।

  1. बालक के 14 वर्ष से कम उम्र एवं बालिका  के 14 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए जिनका जन्म 1 सितंबर 2006 या उसके बाद हुआ हो।

Related Articles

error: Content is protected !!