Home Bihar BCCI को बीसीए अध्यक्ष के असंबैधानिक कार्य कि जानकारी दे दी गयी है:-प्रेम रंजन पटेल(अध्यक्ष एलडीसीए)

BCCI को बीसीए अध्यक्ष के असंबैधानिक कार्य कि जानकारी दे दी गयी है:-प्रेम रंजन पटेल(अध्यक्ष एलडीसीए)

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 27 जून: लखिसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बीसीसीआई को 20 जून को सुचित कर दिया था कि बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी को बिहार क्रिकेट एसोसियेसन के संविधान का मखौल उड़ा कर मनमानी तरीके से बीसीए मे असंबैधानिक कार्य के कारण निलंबित कर एक लीगल नोटिस जारी कर जबाब मॉगा गया था ।

बीसीए के 30 जिला क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने सर्व सम्मत से 20 जून के बैठक मे यह निर्णय लिया था । बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के नाते बीसीसीआई के दूारा मिले 11 करोड़ रुपये जो सितम्बर 19 मे बिहार के क्रिकेटरो के विकास के लिए आया था । उस पैसे का दुरुपयोग हुआ था अध्यक्ष के नाते इस कार्य के लिए मुक समर्थन देते रहे ।

सच्चाई यह है कि मात्र 10 महिनो मे 10 कड़ोर 96 लाख रुपये खर्च कर दिए गए जबकि आज तक होटल, चयनकर्ताओं, कोच जुनियर सिनीयर तथा अनेक मदो के पैसे नही दिया गया है । माननीय सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मे केरल क्रिकेट एसोसियेसन के पदाधिकारीयों के उपर वित्तीय अनियमताओ के मामले मे सख्त आदेश दे कर कहा था कि बीसीसीआई एवं राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारियों के उपर एफआईआऱ दर्ज कर प्रेबेनसन ऑफ करप्सन एक्ट के तहत मुकदमा चलाया जाएगा ।

मै जल्द ही माननीय मुख्य मंत्री नितीश कुमार जी से मिल कर बीसीए के अध्यक्ष के देख रेख मे बीसीसीआई से बिहार क्रिकेट को मिले 11 करोड़ रुपये के गबन पर संग्यान ले कर ईओडबलू, विजलेंस जॉच कराने का निवेदन करूगॉ । 20 जून के बैठक मे बीसीए के 30 जिला क्रिकेट संघ ने अपने लिए गए फैसले से बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गॉगुली, सचिव जय शाह एवं अन्य पदाधिकारीयों को अवगत करा दिया गया है ।

आज के बैठक मे बीसीए के अध्यक्ष ने अपने को 20 जून के बैठक मे अपने उपर लिए गए निर्णय के बचाव के लिए किया है । बीसीसीआई को यह अच्छी तरह से पता है ।अंत मे इतना ही कहुँगा कि बीसीसीआई हमारी पैरेंट बाडी है वह जो भी निर्णय लेगा हमे स्वीकार होगा

Related Articles

error: Content is protected !!