Home Bihar बीसीसीआई अध्यक्ष से हुई बात,बीसीए के मामले में नहीं करेंगे दखलअंदाजी-संजय सिंह

बीसीसीआई अध्यक्ष से हुई बात,बीसीए के मामले में नहीं करेंगे दखलअंदाजी-संजय सिंह

by Khelbihar.com
  • बीसीसीआई अध्यक्ष से हूई है बात, बीसीए के मामले में नहीं करेंगे दखलअंदाजी
  • अगले सत्र में जिलों को नहीं लगेगा एफलियेशन फीस
  • -खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन फार्म अपने मेल से भी भेज सकते हैं जिला

खेलबिहार न्यूज़

पटना 02 जुलाई: बीसीए को लेकर आए दिन तरह तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से फोन पर बीसीए के मुत्तलिक कई बातें हुई हैं।

लगभग दस मिनट तक हुई बातचीत में उन्होंने स्पष्ट किया है कि किसी भी स्टेट के मामले में बीसीसीआई कोई दखलअंदाजी नहीं करेगी। बीसीसीआई खेल पर फोकस करती है न कि स्टेट की राजनीति पर। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास को लेकर काम होगा। संजय सिंह ने कहा कि जो लोग बिहार के मामले में बेतुका बयान दे रहे हैं । बिल्कुल मनगढंत है। बीसीए का पूरा काम एक जुट है। फुल मेंबर जिलों का पूरा सपोर्ट है।

इसकी एक बानगी 26 जून को हुए जीबीएम और एजीएम में देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि जब पूरा बीसीए एक है तो स्वभाविक रूप से बीसीसीआई दखलअंदाजी क्यों करेगी। उन्होंने कहा कुछ लोग निजी स्वार्थ में यह काम करना चाहते हैं। उनके इस मिशन को मैं अकेले फेल कर दूंगा। लोकतंत्र में विरोध का अधिकार सबको है लेकिन परिवार को तोड़ने का अधिकार किसी को नहीं है। जिन लोगों की गिद्ध निगाहें बीसीए पर है ।

वह कभी भी सफल नहीं होगा। इस मामले में बीसीए का 38 जिला एकमत है। फंड रोकने के मामले में उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस तरह सिर्फ भ्रम फैलाया जा रहा है। बीसीए का सब्सिडी भी जल्द मिलेगी। इस मामले में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी के बीच सकारात्मक बातचीत हुई है। बीसीए का बजट बन गया है। सारी फार्मलिटिज पूरा होते ही फंड निर्गत कर दिया जाएगा।


उन्होंने 38 जिलों को एक खुशखबरी देते हुए कहा कि अगले सत्र से जिलों को लगने वाली एफलियेशन फीस (3500) माफ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले बीसीए के पास फंड नहीं था। इसलिए यह व्यवस्था कायम था। अब इस व्यवस्था में सुधार कर महज 500 ही एफलियेशन फीस जमा करना होगा। संजय सिंह ने कहा कि बिहार में क्रिकेट को मजबूत करने के लिए पूरी टीम कर रही है। जल्द ही कैंप का आयोजन पर भी बातचीत हो रही है। इसका परिणाम दिखेगा।

उन्होंने कहा कि बीसीए अपने सकारात्मक काम से बुरी नजरों वालों को नेस्तनाबूद कर देगा। उन्होंने ऐजीएम का हवाला देते कहा कि कोई जरूरी नहीं कि जिले वाले बीसीए द्वारा बनाए गए मेल पर ही खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन फार्म भेजें। बल्कि जिला अपने मेल से भी bca@biharcricketassociation.com पर रजिस्ट्रेशन फार्म भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोइनउल हक स्टेडियम में भी सभी सामान सुरक्षित है। सपोर्टिंग स्टाफ का पेमेंट की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। खिलाड़ियों का इनवाइस भी तैयार कर बीसीसीआई को भेजा जा रहा है। उनका भी भुगतान भी जल्द मिलेगा ।

Related Articles

error: Content is protected !!