Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट श्रीलंका पुलिस को नही मिला कोई सबूत 2011वर्ल्डकप कि जाँच बंद किया।

श्रीलंका पुलिस को नही मिला कोई सबूत 2011वर्ल्डकप कि जाँच बंद किया।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

03 जुलाई: श्रीलंका पुलिस ने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में फिक्सिंग की जांच शुक्रवार को खत्म कर दी है। 3 दिन में वर्ल्ड कप में श्रीलंका टीम के कप्तान रहे कुमार संगकारा, चीफ सिलेक्टर रहे अरविंद डी सिल्वा और उपुल थरंगा से पूछताछ की थी। लेकिन, पुलिस टीम को कोई सबूत नहीं मिले। ओपनर थरंगा ने फाइनल में 20 बॉल पर 2 रन बनाए थे।

2011 में खेल मंत्री रहे महिंदानंदा अलुथगामागे के आरोप के बाद स्पेशल टीम को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। महिंदानंद ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को 24 कारणों की एक लिस्ट भी सौंपी थी। उनके साथ ही पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या भी सवाल उठा चुके हैं।


जांच टीम के इंचार्ज पुलिस अधीक्षक जगत फोन्सेका ने कहा, ‘‘स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री ने ही जांच के आदेश दिए थे, हमने उनको रिपोर्ट भेज दी है। सभी पहलूओं पर जांच के बाद आज हमने इंटरनल मीटिंग में यह रिपोर्ट तैयार की है। हमें ऐसा कोई भी कारण नहीं मिला, जिसको लेकर खिलाड़ियों से आगे कोई पूछताछ की जाए। रिपोर्ट में तीन खिलाड़ियों के बयान दर्ज किए गए हैं।’’

फैंस ने संगकारा से पूछताछ का विरोध किया और प्रोस्टेट किया
मंगलवार को डी सिल्वा से 6 घंटे पूछताछ हुई थी। इसके अगले दिन उपुल थरंगा से पूछताछ हुई। फिर पुलिस ने गुरुवार को संगकारा से करीब 10 घंटे पूछताछ की। फैंस का कहना है कि गलत आरोप लगाकर संगकारा समेत अन्य खिलाड़ियों को परेशान किया जा रहा है।

Related Articles

error: Content is protected !!